हाफिज की मांग, विदेश जाने से पाबंदी हटाए पाकिस्तान

आईएएनएस

Updated: February 16, 2017, 3:48 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख और साल 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिद सईद ने पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि उसे विदेश जाने की मंजूरी दी जाए. डॉन न्यूज की गुरुवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार से देश छोड़ने से रोकने वाली लिस्ट से अपना नाम हटाने को कहा. साथ ही यह भी कहा कि ना तो उससे सुरक्षा को कोई खतरा है और ना ही उसका संगठन किसी आतंकवादी गतिविधि में शामिल रहा है.

देश के आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान को भेजे एक पत्र में उसने कहा कि बीते 30 जनवरी को 38 लोगों को देश छोड़ने से रोकने वाली लिस्ट में शामिल किया गया था, जिसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए.

हाफिज की मांग, विदेश जाने से पाबंदी हटाए पाकिस्तान
जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख और साल 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिद सईद ने पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि उसे विदेश जाने की मंजूरी दी जाए.

सरकार ने शांति और सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में शामिल होने को लेकर सईद और चार अन्य नेताओं को 90 दिनों के लिए नजरबंद कर दिया है.

यह तर्क देते हुए कि न्यायालय में कोई सबूत पेश नहीं किया गया, सईद ने कहा कि जमात-उद-दावा पाकिस्तान में किसी भी आतंकवादी गतिविधि में शामिल नहीं रहा है और संगठन के खिलाफ आतंकवाद या संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से संबंधित कोई आरोप नहीं लगा है.

First published: February 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp