हाफिज सईद के भाई ने किया बड़ा खुलासा, भारत के दबाव में झुका पाकिस्तान!

News18India
Updated: February 20, 2017, 11:52 PM IST
News18India
Updated: February 20, 2017, 11:52 PM IST
आतंक के सरगना और भारत के अपराधी हाफिज सईद को पाकिस्तान ने नजरबंद कर रखा है. लेकिन, अब इस बात की हकीकत सामने आ गई है कि पाक ने किसके दबाव या डर के चलते ये कदम उठाया था.

न्यूज18इंडिया से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में खुद हाफिज सईद के भाई ने कबूल किया है कि भारत के दबाव से मजबूर होकर पाकिस्तान ने हाफिज को नजरबंद किया है. हाफिज मसूद ने ये भी खुलासा किया कि पाक में आतंकियों पर आईएसआई का हाथ है.

न्यूज 18 इंडिया से हुई खास बातचीत में हाफिज सईद के बड़े भाई हाफिज मसूद ने कबूल किया कि पाकिस्तान सरकार हाफिज के खिलाफ जो कुछ भी कर रही है वो सिर्फ भारत के दबाव में कर रही है. हाफिज मसूद के मुताबिक वो खुद हाफिज सईद से अब तक नहीं मिल सका है. आपको बता दें कि मसूद जमात-उद-दावा का प्रवक्ता है. वो करीब 30 साल अमेरिका में रह चुका है. साथ ही, उसके पास अमेरिका की यूनिवर्सिटी की डिग्री भी है.

hafiz 2

हाफिज सईद के बड़े भाई ने पाकिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के बात की भी पोल खोली. उसने बताया कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सरकार से ज्यादा ताकतवर हो गए हैं. मसूद का कहना था कि इन आतंकियों पर आईएसआई का हाथ है और पाकिस्तान सरकार आईएसआई के सामने बेबस है.

hafiz 1

हालांकि, हाफिज सईद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने पर उसका भाई बेहद नाराज है. इसके लिए उसने यूनाइटेड नेशन के खिलाफ भी आग उगली है. मसूद का कहना था कि संयुक्त राष्ट्र की बैन किए जाने वाली लिस्ट को लेकर, भारत ने अमेरिका को इस्तेमाल किया है.

बहरहाल, हाफिज मसूद के इस बड़े खुलासे से ये साफ जाहिर है कि पाकिस्तान ने हाफिज सईद के खिलाफ अब तक जो कदम उठाए हैं वो सिर्फ दबाव में उठाए हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि दबाव कम होने पर वो पहले की तरह फिर हाफिज सईद को रिहा कर सकता है. इस खतरे के चलते अब भारत ने एक बार फिर हाफिज को उसके अंजाम तक पहुंचाने पर जोर दिया है.
First published: February 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर