जमात-उद-दावा संगठन का नाम बदलने की तैयारी में है आतंकी हाफिज सईद

News18India

Updated: January 31, 2017, 11:33 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मुंबई हमले का मास्टर माइंड और आतंकी संगठन लश्कर के चीफ हाफिज सईद को लाहौर की पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. लाहौर पुलिस की इस कार्रवाई से बौखलाए हाफिज सईद ने इसके पीछे अमेरिका और भारत का हाथ बताया है. इस बीच अब खबर ये भी है कि पाकिस्तान हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा पर भी प्रतिबंध लगाने जा रहा है. जिसकी वजह से हाफिज अपने संगठन का नाम बदलकर तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर करने की योजना बना रहा है.

दरअसल हाफिज सईद आतंकी सगठन लश्‍कर-ए-तैयबा चलाता है और पाकिस्तान में दिखाने के लिए जमात-उद-दावा संगठन चलाता है. हाफिज को नजरबंद करने के बाद पाकिस्तानी सरकार ने हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा के नाम पर चलने वाली एंबुलेंस को जब्त कर लिया है और साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हाफिज के संगठन के कई ठिकानों पर छापेमारी की भी खबर है.

इस पर रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा का कहना है कि पाकिस्तान अमेरिका के प्रेशर में है, उसे डर है कि ट्रंप पाकिस्तान के खिलाफ और पाकिस्तान से आने वाले मुस्लिमों के खिलाफ कोई एक्शन न ले. दुनिया को दिखाने के लिए हाफिज को हाउस अरेस्ट किया है. वहीं रक्षा विशेषज्ञ पी के सहगल  का कहना है कि चुनाव के समय ही ट्रंप ने कहा था कि वो आईएसआईएस और रेडिकल इस्लाम के खिलाफ काम करेंगे.नजरबंद होने पर बोला हाफिज सईद, मोदी-ट्रंप की दोस्ती ने ये दिन दिखाए!

First published: January 31, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp