ओबामा होते तो भी मुझसे हार जातेः डोनाल्ड ट्रंप

भाषा
Updated: December 27, 2016, 1:11 PM IST
ओबामा होते तो भी मुझसे हार जातेः डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर राष्ट्रपति चुनाव में उनके सामने बराक ओबामा भी खड़े होते तो उन्हें भी...
भाषा
Updated: December 27, 2016, 1:11 PM IST
वॉशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर राष्ट्रपति चुनाव में उनके सामने बराक ओबामा भी खड़े होते तो उन्हें भी हार का मुंह देखना पड़ता। ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि उन्हें लगता है कि वह मुझसे जीत जाते। उन्हें यह कहना चाहिए, लेकिन मेरा कहना है कि नहीं बिल्कुल नहीं।

ट्रंप का ट्वीट तब आया जब राष्ट्रपति ओबामा ने सीएनएन के प्रसारण में एक संदेश में कहा कि वह नवंबर में हुए आम चुनाव में ट्रंप को हरा सकते थे। अमेरिकी नियमों के मुताबिक किसी राष्ट्रपति का कार्यकाल चार-चार साल के लिए दो बार तक के लिए सीमित है। ओबामा पहली बार 2008 में निर्वाचित हुए थे और 2012 में वह दूसरी बार निर्वाचित हुए।

अपने पूर्व सहयोगी डेविड एक्सेलरोड को दिए साक्षात्कार में ओबामा ने कहा कि वह काल्पनिक तीसरे कार्यकाल के लिए ट्रंप को आसानी से हरा सकते थे। ओबामा ने आठ नवंबर को हुए आम चुनाव के वास्ते पूर्व विदेश मंत्री एवं राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लिए तूफानी प्रचार किया था। अक्सर उनकी रैलियों में राष्ट्रपति पद के अन्य उम्मीदवारों की रैलियों से ज्यादा भीड़ जुटी।

First published: December 27, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर