माइक फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने की खबरों को ट्रंप ने किया खारिज

भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:00 AM IST
माइक फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने की खबरों को ट्रंप ने किया खारिज
Photo: getty
भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:00 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया की उन खबरों को पूरी तरह खारिज कर दिया जिनमें दावा किया गया है कि उन्होंने बर्खास्त किए जा चुके FBI निदेशक जेम्स कोमी से अपने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन और रूस के बीच संबंधों की एजेंसी की जांच को रोकने को कहा था.

व्हाइट हाउस के एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस रिपोर्ट को लेकर सवाल किए जाने पर उन्होंने नहीं में जवाब दिया. एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने कोमी को फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने को कहा था. रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने कोमी को कहा था कि मुझे उम्मीद है आप इस बात को जाने देंगे.

इसके अनुसार ट्रंप ने यह अनुरोध उस समय किया था जब फ्लिन के रूस के साथ संबंधों की रिपोर्ट उजागर होने के बाद फ्लिन ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया था. ट्रंप ने कोमी को ऐसे समय में अचानक बर्खास्त कर दिया था जब वह पिछले साल हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान ट्रंप के चुनाव अभियान और रूस के बीच संबंधों की जांच का नेतृत्व कर रहे थे.

ट्रंप ने कोमी को बर्खास्त करने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि पूर्व एफबीआई प्रमुख कई लोगों के बीच काफी अलोकप्रिय थे. उन्होंने कहा कि मैंने वास्तव में निर्णय लेते समय सोचा था कि यह एक द्विदलीय निर्णय होगा. क्योंकि आपने देखा होगा कि न केवल रिपब्लिकन पक्ष के लोग बल्कि डेमोक्रेटिक पक्ष के भी सभी लोग निदेशक कोमी के बारे में गलत बातें कर रहे थे.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर