डोनाल्ड ट्रंप ने बताई माइकल फ्लिन के इस्तीफे के पीछे की असली कहानी

भाषा
Updated: February 15, 2017, 8:52 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने बताई माइकल फ्लिन के इस्तीफे के पीछे की असली कहानी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल माइकल फ्लिन के इस्तीफे के पीछे असली कहानी अवैध लीक है.
भाषा
Updated: February 15, 2017, 8:52 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  कहा है  कि उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल माइकल फ्लिन के इस्तीफे के पीछे असली कहानी अवैध लीक है और इंगित किया कि मीडिया की रिपोटरों के बरखिलाफ शीर्ष अधिकारी ने उन्हें गुमराह नहीं किया था.

ट्रंप ने ट्विटर पर अपने दो करोड़ 48 लाख फॉलोअरों से कहा कि असली कहानी यहां है कि क्यों वाशिंगटन से इतने सारे अवैध लीक सामने आए? अमेरिकी राष्ट्रपति का यह ट्वीट राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से फ्लिन के इस्तीफे के एक दिन बाद इन रिपोटरों के बीच आया कि उन्होंने प्रतिबंध पर रूसी राजदूत के साथ अपनी वार्ता के बारे में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति माइक पेंस को गुमराह किया.

बता दें कि व्हाइट हाउस ने इस बात की घोषणा की थी कि माइकल फ्लिन ने मॉस्को के साथ उनके संपर्क को लेकर बढ़ रहे विवादों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने औपचारिक त्यागपत्र में फ्लिन ने माना कि मैंने निर्वाचित उपराष्ट्रपति और अन्य लोगों को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह से पहले तक रूसी राजदूत के साथ फोन पर हुई अपनी बातचीत से जुड़ी समुचित जानकारी दी थी.

फ्लिन ने ट्रंप के शपथग्रहण से पहले रूसी राजदूत से अपनी बातचीत के बारे में सारी सूचना उन्हें नहीं देने पर ट्रंप और पेंस से माफी मांगते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया.


First published: February 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर