युवक ने किया मां-बाप का कत्ल, एक हफ्ते तक रहा शवों के साथ

भाषा
Updated: March 2, 2017, 10:00 AM IST
युवक ने किया मां-बाप का कत्ल, एक हफ्ते तक रहा शवों के साथ
साउथ अफ्रीका में रह रहे भारतीय मूल के एक युवक ने कथित रूप से अपने ही माता पिता की हत्या कर दी. इतना ही नहीं वो दोनों के शवों के साथ करीब एक हफ्ते तक रहा.
भाषा
Updated: March 2, 2017, 10:00 AM IST
युवक अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है और नशे में धुत रहता है.

21 साल का ये शख्स डरबन के उत्तर में स्थित फीनिक्स इलाके में रहता है. इसकी मां का नाम शोभा सिंह (50) और पिता का नाम प्रकाश सिंह (56) था. उसके पिता पैरालिसिस के बाद विक्लांग हो गए थे. गुरुवार को इस घटना के बारे में पता चलने पर इस युवक को हत्या का आरोपी बनाया गया है. युवक का नाम नहीं बताया गया है.

पुलिस के अनुसार ये युवक अपने मां-बाप की इकलौती संतान है और माता-पिता की हत्या के बाद उनके शव के साथ एक हफ्ते से रह रहा था. जब पड़ोसियों ने उससे उसके माता पिता के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वो अपने रिश्तेदारों से मिलने नजदीक के शहर गए हैं. हालांकि करीब ही रहने वाले एक रिश्तेदार को युवक की बात पर यकीन नहीं हुआ और वो जबर्दस्ती घर में घुस गया. घर में घुसने के बाद पड़ोसी को दंपति के शव मिले, जिनके सिर पर चोट के निशान थे.

परिवार को करीब 25 साल से जानने वाले एक पड़ोसी ने कहा कि नौजवान ने कभी किसी से बुरा सुलूक नहीं किया और वो बहुत अच्छे से बात करता था. वो मेरे बच्चों का दोस्त था और अकसर मेरे घर आया करता था. उन्होंने बताया कि लेकिन पिछले कुछ महीने में मैंने उसमें एक फर्क महसूस किया. पहले वो बहुत साफ सुथरा रहता था, लेकिन आजकल बहुत गंदा रहने लगा था.

गौरतलब है कि एक भारतीय युवक का ये अपराध ऐसे दिन सामने आया जब भारतीय मूल के ही एक अन्य व्यक्ति को अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई गई. समाजशास्त्रियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में आम तौर पर शांत रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों में इस तरह की घटनाएं चिंता का विषय हैं. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भारतीय युवकों में मादक पदार्थों की बढ़ती लत से निजात पाने में उनकी मदद करने का आह्वान किया है.
First published: March 2, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर