ट्रंप के विरोध में आया ईरान, नहीं देगा अमेरिकी कुश्ती खिलाड़ियों को वीजा

आईएएनएस

Updated: February 4, 2017, 2:07 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमेरिका की कुश्ती टीम ईरान में फरवरी में होने वाले फ्री स्टाइल वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगी, क्योंकि ईरान ने अमेरिकी खिलाड़ियों को वीजा देने से मना कर दिया है.

तस्नीम समाचार एजेंसी के मुताबिक, ईरान के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि विशेष समिति ने इस मामले की जांच की और फैसला लिया कि अमेरिका की फ्री स्टाइल कुश्ती टीम को वीजा नहीं दिया जाएगा.

ट्रंप के विरोध में आया ईरान, नहीं देगा अमेरिकी कुश्ती खिलाड़ियों को वीजा
Photo - getty images

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी खिलाड़ियों को वीजा नहीं देने का फैसला ईरान की इस घोषणा के बाद आया है कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों के लोगों के देश में प्रवेश पर बैन लगाए जाने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर ऐसी ही प्रतिक्रिया देगा.

प्रवक्ता ने कहा है कि ट्रंप की नीतियों के खिलाफ विदेश मंत्रालय ने अमेरिका की कुश्ती टीम के ईरान आने का विरोध किया है.

अमेरीका की टीम 1979 में हुई ईरानी क्रांति के बाद से यहां 15 टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले चुकी है. अमेरिका की खेल संस्था ने 30 जनवरी को कहा था कि वह ईरान के केर्मानशाह में 16-17 फरवरी को होने वाले कुश्ती विश्व कप में अपनी टीम भेजेगी.

अमेरिका की कुश्ती टीम ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है कि टीम को ईरान जाने की अनुमति नहीं मिली है.

संस्था ने एक बयान जारी कर कहा है कि अगर यह रिपोर्ट सही है तो यह अमेरिकी कुश्ती टीम के लिए काफी निराश की बात है. कुश्ती खेल के जरिए अच्छे संबंध स्थापित करने का जरिया है, इसमें राजनीति को कोई जगह नहीं है.

First published: February 4, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp