इजरायल के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर मेक्सिको से माफी मांगी

आईएएनएस
Updated: February 2, 2017, 5:26 PM IST
इजरायल के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर मेक्सिको से माफी मांगी
इजरायल के राष्ट्रपति रेउवेन रिवलिन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विवादास्पद ट्वीट को लेकर मेक्सिको से माफी मांगी है, जिसमें उन्होंने अमेरिका और मेक्सिको के बीच दीवार बनाने के पक्ष में बयान दिया है.
आईएएनएस
Updated: February 2, 2017, 5:26 PM IST

इजरायल के राष्ट्रपति रेउवेन रिवलिन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विवादास्पद ट्वीट को लेकर मेक्सिको से माफी मांगी है, जिसमें उन्होंने अमेरिका और मेक्सिको के बीच दीवार बनाने के पक्ष में बयान दिया है. मेक्सिको के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के साथ चर्चा में राष्ट्रपति रिवलिन ने इस बयान से मेक्सिको की भावनाएं आहत होने के लिए माफी मांगी. साथ ही उन्होंने दोनों देशों के बीच सहयोग और दोस्ती की बहाली की प्रतिबद्धता जताई.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस वीकेंड में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के फैसले की सराहना करते हुए कहा था कि इससे अवैध आव्रजकों (इमिग्रेंट्स) और ड्रग्स तस्करों को रोका जा सके.

नेतन्याहू ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप सही हैं. मैंने इजरायल की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाई है. इससे सभी अवैध आव्रजकों की आवाजाही बंद हो गई है. हमें सफलता मिली. यह अच्छा विचार है.

इस ट्वीट से मेक्सिको में गुस्सा भड़क गया. विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू के इस ट्वीट पर हैरानी और निराशा जताते हुए इसे नकार दिया. मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि मेक्सिको, इजरायल का दोस्त है और इसे प्रधानमंत्री द्वारा भी इसी संदर्भ में समझा जाना चाहिए.

First published: February 2, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर