चीन की मदद से पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई ताकत, 16 जेएफ-17 लड़ाकू विमान बेड़े में शामिल

भाषा

Updated: February 16, 2017, 8:11 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने अपनी हवाई ताकत में और इजाफा करते हुए अपने हवाई बेड़े में 16 नए जेएफ-17 विमानों को शामिल कर लिया है. इस मौके पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि उनका देश किसी भी आक्रामक कार्रवाई के खिलाफ अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए तैयार है. जेएफ-17 लड़ाकू विमानों का निर्माण चीन के साथ संयुक्त रूप से किया गया है.

पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के एटक इलाके में स्थित पाकिस्तान एयरोनॉटिक्स कॉम्पलेक्स में आज इन विमानों को पाकिस्तानी वायुसेना के सुपुर्द किया गया. पाकिस्तान में निर्मित इन विमानों को पाकिस्तानी वायुसेना के 14-स्क्वाड्रन में शामिल किया गया.

चीन की मदद से पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई ताकत, 16 जेएफ-17 लड़ाकू विमान बेड़े में शामिल
पाकिस्तान ने अपनी हवाई ताकत में और इजाफा करते हुए अपने हवाई बेड़े में 16 नए जेएफ-17 विमानों को शामिल कर लिया है. इस मौके पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि उनका देश किसी भी आक्रामक कार्रवाई के खिलाफ अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए तैयार है.

इस मौके पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय खासकर पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण संबंध बरकरार रखने का इच्छुक है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान किसी भी आक्रामक कार्रवाई से अपने राष्ट्रीय हितों और अपनी सीमाओं की रक्षा करने को प्रतिबद्ध है.

First published: February 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp