कंसास के गवर्नर ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, भारतीयों के खिलाफ हिंसा पर जताया अफसोस

भाषा

Updated: March 8, 2017, 10:24 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमेरिकी प्रांत कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिछले महीने भारतीय नागरिकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर गहरा अफसोस जताया है. उन्होंने कहा कि उनके राज्य में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है.

पिछले महीने अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान एडम प्यूरिंटन ने गोलीबारी की थी जिसमें 32 साल के भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोतला की मौत हो गई थी और आलोक मदसानी नामक भारतीय घायल हो गया था.

कंसास के गवर्नर ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, भारतीयों के खिलाफ हिंसा पर जताया अफसोस
अमेरिकी प्रांत कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिछले महीने भारतीय नागरिकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर गहरा अफसोस जताया है.

कंसास की घटना और भारतीय मूल के लोगों के खिलाफ नस्ली नफरत के अपराधों के ताजा मामलों से यहां का भारतीय समुदाय स्तब्ध है.

ब्राउनबैक ने लिखा कि कंसास प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोतला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं. कंसास के लोग भी मेरे साथ स्तब्ध हैं. उनकी पत्नी सुनैना और उनके परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि श्रीनिवास की मौत के बाद से हमने उनकी जिंदगी पर गौर किया और मैंने बार-बार यह शब्द सुना है कि वह साहसी थे और वह अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे और बड़ों सम्मान करते थे. हम श्रीनिवास की साहस, प्रेम और सम्मान की मिसाल को जिंदा रखने की कोशिश करेंगे.

इस पत्र पर तारीख 3 मार्च की है. ब्राउनबैक ने कहा कि कंसास में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है.

First published: March 8, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp