मलेशिया ने उत्तर कोरिया के राजदूत को दिया देश छोड़ने का अल्टीमेटम

भाषा
Updated: March 5, 2017, 5:56 PM IST
मलेशिया ने उत्तर कोरिया के राजदूत को दिया देश छोड़ने का अल्टीमेटम
Photo- PTI
भाषा
Updated: March 5, 2017, 5:56 PM IST
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के सौतेले भाई की हत्या की जांच पर सवाल उठाने पर मलेशिया ने उत्तर कोरिया के एंबेसडर को 48 घंटे में देश छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है. मलेशिया के विदेश मंत्री अनीफा अमान ने कोरियाई दूतावास राजदूत कांग चोल को नोटिस भेजकर दो दिन में मलेशिया लौट जाने को कहा है’.

जांच पर उठाए थे सवाल:
विदेश मंत्री अनीफा अमान ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया के दूतावास को एक नोटिस भेज कर कहा गया है कि राजदूत कांग चोल 48 घंटे के अंदर अवश्य देश छोड़ कर चले जाएं. बता दें कि कुछ दिनों पहले कोरिया राजदूत ने राजधानी कुआलालंपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हत्या को लेकर कई सवाल उठाते हुए मलेशिया सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. कोंग ने कहा था कि घटना के बाद से सात दिन हो गए हैं लेकिन मौत के कारण को लेकर कोई साफ सबूत नहीं है और इस समय हम मलेशियाई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं कर सकते.' उत्तर कोरिया ने उसकी मंजूरी के बिना पोस्टमार्टम कराने के लिए मलेशिया की आलोचना भी की.

राजदूत को निकालने से हो सकता है तनाव:

मलेशिया सरकार की इस कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच कूटनीतिक विवाद और गहरा सकता है. इससे पहले किम जोंग के उन के भाई की मौत से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद. दोनों देशों के बीच जुबानी जंग भी शुरु हो चुकी है. यही नहीं विवाद की वजह मलेशिया पुलिस  की ओर से किम के सौतेले भाई का शव नहीं देना भी रहा.

मौत से पहले किम जोंग नाम को पड़ा था पैरेलाइसिस अटैक

 
First published: March 5, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर