मौत से पहले किम जोंग नाम को पड़ा था पैरेलाइसिस अटैक


Updated: February 26, 2017, 3:54 PM IST
मौत से पहले किम जोंग नाम को पड़ा था पैरेलाइसिस अटैक
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है. किम जोंग की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी मौत से ठीक पहले पैरेलाइज होने की बात सामने आई है. मलेशिया के हेल्थ मिनिस्टर ने मीडिया को इसकी जानकारी दी. साथ ही मलेशिया पुलिस ने कुआलालम्पुर एअरपोर्ट को सुरक्षित बताया है.

Updated: February 26, 2017, 3:54 PM IST
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है. किम जोंग की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी मौत से ठीक पहले पैरेलाइसिस अटैक होने की बात सामने आई है. मलेशिया के हेल्थ मिनिस्टर ने मीडिया को इसकी जानकारी दी. साथ ही मलेशिया पुलिस ने कुआलालम्पुर एअरपोर्ट को सुरक्षित बताया है.

आपको बता दें कुआलालम्पुर हवाईअड्डे पर 13 फरवरी को किम जोंग नाम की हत्या होने के मामले में मलेशिया उत्तर कोरिया को मुख्य संदिग्ध के तौर पर देख रहा है. किम जोंग नाम उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई थे.
मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम सदाशिवम ने बताया कि किम जोंग नाम की हत्या के जांच के मामले में वीएक्स जहर मिलने की बात कही. वीएक्स जहर की वजह से नर्व सिस्टम काम करना बंद कर दिया था जिससे उनकी मौत हो गई.

मलेशिया पुलिस की भी शुरुआती जांच में ये तथ्य निकलकर सामने आया है कि किम को मारने के लिये प्रतिबंधित रासायनिक हथियार ‘वीएक्स’का इस्तेमाल किया गया था. मलेशिया पुलिस के मुताबिक इस मामले में राजनीतिक साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता.

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई की मलेशिया में हवाई अड्डे पर 'हत्या' कर दी गई थी.
दक्षिण कोरिया के एक केबल टीवी चैनल के अनुसार किम जोंग नैम को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर दो महिला ने ज़हर बुझे सूइयों का निशाना बनाया था. बताया जा रहा है कि इन सूइयों में वीएक्स जहर उनके नर्व सिस्टम में डाला गया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.
First published: February 26, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर