अमेरिका में मुस्लिम विरोधी हमले में काट खाया शख्स का चेहरा!

भाषा

Updated: March 1, 2017, 9:32 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमेरिका में मुस्लिम विरोधी हमले की एक घटना में एक व्यक्ति ने पीड़ित के चेहरे को कथित तौर पर काट लिया और उस पर नस्ली टिप्पणियां भी कीं. इस मामले में 35 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार वर्जीनिया के मैकलीन में शॉपिंग मॉल पार्किंग लॉट में रॉबिन मैकग्रीयर ने 31 साल के एक व्यक्ति का पीछा किया और उससे बात करने लगा. बाद में उसने मुस्लिम विरोधी टिप्पणियां करते हुए धमकी भी दी.

अमेरिका में मुस्लिम विरोधी हमले में काट खाया शख्स का चेहरा!
अमेरिका में मुस्लिम विरोधी हमले की एक घटना में एक व्यक्ति ने पीड़ित के चेहरे को कथित तौर पर काट लिया और उस पर नस्ली टिप्पणियां भी कीं.

झगड़ा बढ़ने पर मैकगीयर ने उस व्यक्ति के चेहरे पर काट लिया और पुलिस आने से पहले वहां से फरार हो गया. यह घटना बीते 27 नवंबर की है.

फेयरफैक्टस काउंटी पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पिछले साल हुई, लेकिन संदिग्ध हमलावर को बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

पीड़ित की पहचान नहीं बताई गई है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने जिस नस्ली भाषा का इस्तेमाल किया वह मुस्लिम विरोधी और इस्लाम विरोधी थी. यह पता नहीं चल सका कि पीड़ित किस धर्म का था.

पुलिस प्रवक्ता मेगन हॉकिंस ने कहा कि घटना के इतने दिनों बाद गिरफ्तारी की वजह मामले की विस्तृत जांच है.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद घृणा अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं. पिछले हफ्ते इसी तरह की एक घटना में एक भारतीय की हत्या कर दी गई थी और उसके दोस्त को घायल कर दिया था.

First published: March 1, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp