जुकरबर्ग की टाइम लाइन पर चमके मोदी, पोस्‍ट में की प्रशंसा

News18Hindi
Updated: February 17, 2017, 2:22 PM IST
जुकरबर्ग की टाइम लाइन पर चमके मोदी, पोस्‍ट में की प्रशंसा
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करने पर पीएम मोदी की सराहना की है.
News18Hindi
Updated: February 17, 2017, 2:22 PM IST
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करने पर पीएम मोदी की सराहना की है. फेसबुक मुखिया ने गुरुवार को अपनी एफबी टाइम-लाइन पर 'बिल्‍डिंग ग्‍लोबल कम्‍युनिटी' नाम से लिखे एक लंबे पत्र को पोस्‍ट के रूप में साझा किया. पत्र में सोशल मीडिया के जरिये जनता से लगातार कनेक्‍ट रहने के लिए भारत की मोदी सरकार की प्रशंसा की.

मार्क ने तकरीबन 6500 शब्‍दों की इस पोस्‍ट में बदलती दुनिया में सोशल मीडिया की भूमिका बताते हुए भारत सरकार का उदाहरण दिया.  मार्क ने कहा- भारत की मोदी सरकार ने यह बताया है कि सोशल मीडिया के जरिये सामाजिक रूप से जुड़ाव, जनता से सीधे संवाद और चुने गए नेताओं के प्रति जिम्‍मेदारी को कैसे स्‍थापित किया जा सकता है.

मार्क ने कहा- वोटिंग के अलावा सोशल मीडिया के जरिये जनता के रोजमर्रा के मुद्दों से जुड़ना एक बेहतरीन अवसर है, बजाय इसके कुछ साल बाद चुनाव और वोटिंग के समय जुड़ा जाए. मार्क के मुताबिक हम जनता और उनके नुमाइंदों के बीच सीधा संवाद और जिम्‍मेदारी स्‍थापित कर सकते हैं.

मार्क ने अपनी टाइम लाइन भारतीय प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए लिखा- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से फेसबुक पर सूचनाएं साझा करने के लिए कहते हैं ताकि जनता अपने नेताओं को सीधी प्रतिक्रिया दे सके.

मार्क ने 'बिल्‍डिंग ग्‍लोबल कम्‍युनिटी' शीषर्क से लिखे इस लंबे पत्र में केन्‍या का उदाहरण देते हुए कहा-वहां पूरा गांव ही वॉट्सएप्‍प ग्रुप पर है, जिसमें उन्‍होंने अपने प्रतिनिधियों को भी जोड़ा है.

मार्क ने अमेरिका के नये राष्‍ट्रपति डोनॉल्‍ड ट्रंप का नाम लिए बगैर संरक्षणवाद और धु्वीकरण के बारे में भी लिखा.
First published: February 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर