डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर भड़के मैक्सिको के राष्ट्रपति, ऐन वक्त पर रद्द की अमेरिका की यात्रा

भाषा
Updated: January 27, 2017, 12:03 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर भड़के मैक्सिको के राष्ट्रपति, ऐन वक्त पर रद्द की अमेरिका की यात्रा
अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिससे मैक्सिको के राष्ट्रपति भड़क गए हैं. मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पायना नीटो ने...
भाषा
Updated: January 27, 2017, 12:03 AM IST
अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिससे मैक्सिको के राष्ट्रपति भड़क गए हैं. मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पायना नीटो ने अमेरिका की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा ऐन वक्त पर रद्द कर दी. दरअसल ट्रंप ने एक ट्वीट कर कहा था कि यदि मैक्सिको दोनों देशों की सीमा पर विशाल दीवार के निर्माण के लिए पैसे देना नहीं चाहता तो उन्हें वाशिंगटन की अपनी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए.

पायना नीटो ने ट्विटर पर कहा कि कि हमने व्हाइट हाउस को आज सुबह सूचित कर दिया कि मैं अगले मंगलवार वाशिंगटन में ट्रंप के साथ निर्धारित कार्य बैठक में शामिल नहीं होउंगा. पायना नीटो के फैसले से कुछ ही घंटों पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था कि अगर मैक्सिको इस बेहद जरूरी दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देना चाहता तो अच्छा होगा कि आगामी बैठक रद्द कर दी जाए. इससे पहले भी पायना नीटो ने सीमा पर दीवार के निर्माण के अमेरिका के फैसले की निंदा करते हुए दोहराया था कि मैक्सिको दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देगा जबकि ट्रम्प ऐसा कह रहे थे कि वह सुनिश्चित करेंगे कि मैक्सिको इसके लिए पैसे दे.

पायना नीटो निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी को वाशिंगटन की यात्रा करने वाले थे.
पायना नीटो ने ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो संदेश में कहा था कि मैक्सिको दीवारों में विश्वास नहीं करता. मैंने बार बार कहा है कि मैक्सिको किसी भी दीवार के लिए पैसे नहीं देगा. उन्होंने कहा कि मैं दीवार के निर्माण के अमेरिका के फैसले पर अफसोस जताता हूं और उसे खारिज करता हूं. पायना नीटो ने कहा कि वह ट्रम्प प्रशासन से मिलने के लिए कल वाशिंगटन पहुंचे अपने शीर्ष अधिकारियों की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार करेंगे और इस रिपोर्ट एवं देश के सांसदों के साथ पूर्व में की गयी बैठकों को ध्यान में रखकर अगला कदम उठाएंगे.






First published: January 26, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर