मिशेल ने शिक्षा अभियान के लिए भारतीय मूल की लड़की को चुना

भाषा
Updated: January 6, 2017, 10:51 AM IST
मिशेल ने शिक्षा अभियान के लिए भारतीय मूल की लड़की को चुना
अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अमेरिका में किशोरों को शिक्षा का मौका देने से संबंधित एक शिक्षा अभियान के छात्र सलाहकार बोर्ड के लिए भारतीय मूल की लड़की का किया चयन।
भाषा
Updated: January 6, 2017, 10:51 AM IST
वॉशिंगटन। अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अमेरिका में किशोरों को शिक्षा का मौका देने से संबंधित एक शिक्षा अभियान के छात्र सलाहकार बोर्ड के लिए भारतीय मूल की 16 साल की अमेरिकी लड़की श्वेता प्रभाकरण का चयन किया है। कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में युवाओं को शिक्षित करने की श्वेता की कोशिशों को देखते हुए उसे ‘बेटर मेक रूम’ अभियान के छात्र सलाहकार बोर्ड के लिए चुना गया है। श्वेता के माता-पिता साल 1998 में तमिलनाडु के तिरनेलवेली से यहां आकर बसे थे।

बोर्ड के सदस्य, मिशेल के स्कूल काउंसलर समारोह में भाग लेने के लिए शुक्रवार को व्हाइट हाउस जाएंगे। इंडियानापोलिस में जन्मीं श्वेता उन 17 छात्रों में शामिल हैं जिन्हें ‘बेटर मेक रूम’ अभियान के छात्र सलाहकार बोर्ड के लिए चुना गया है। बोर्ड में उच्च विद्यालय के 12 छात्र और कॉलेज के पांच छात्र शामिल हैं। श्वेता युवाओं की अगली पीढ़ी को इंजीनियर, वैज्ञानिक, और उद्यमी बनने के लिए सशक्त करने वाली एक गैर-लाभ संस्था ‘एवरीबडी कोड नाउ’ की संस्थापक और सीईओ भी हैं।

वह इस लिस्ट में शामिल होने वाली भारतीय मूल की अकेली लड़की हैं। श्वेता ने कहा कि मैं इस बोर्ड के लिए चयनित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। श्वेता एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नृत्यांगना हैं। उन्हें साल 2015 में ‘व्हाइट हाउस चैंपियन ऑफ चेंज’ के रूप में सम्मानति किया जा चुका है।
First published: January 6, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर