नेपाल: बीमार बच्चे को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

भाषा
Updated: August 9, 2016, 9:43 AM IST
नेपाल: बीमार बच्चे को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत
नेपाल के नुवाकोट जिले के वन क्षेत्र में एक निजी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें सवार एक नवजात शिशु समेत सभी सात लोगों की मौत हो गई।
भाषा
Updated: August 9, 2016, 9:43 AM IST
काठमांडो। नेपाल के नुवाकोट जिले के वन क्षेत्र में एक निजी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें सवार एक नवजात शिशु समेत सभी सात लोगों की मौत हो गई। यह हेलीकॉप्टर शिशु को इलाज के लिए उसकी मां के साथ काठमांडो ले कर जा रहा था।

गोरखा से उड़ान भरने के बाद द फिशटेल एयर हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया। अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टर काठमांडो के 150 किलोमीटर पश्चिम में नुवाकोट जिले में भटिना डांडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नेपाल नागर विमानन प्राधिकरण (कान) ने कहा कि 9एन-एकेए हेलीकॉप्टर में सवार पायलट रंजन लिम्बू सहित सभी सात लोगों की मौत हो गई है। कान के प्रवक्ता देवेंद्र केसी ने कहा कि नेपाल सेना की एक टीम और अन्य बचाव अधिकारियों को दुर्घटनास्थल पर लगाया गया है।

फिशटेल एयर के रमेश शिवकोटी ने कहा कि जांच के बिना हम हादसे का कारण नहीं बता सकते हैं। हादसे के कारणों की अभी तक जांच नहीं हुई है। बता दें, नेपाल में सड़क परिवहन की सुविधा बहुत ही कम होने और सड़क संपर्क सीमित होने के कारण हवाई यात्रा बहुत ही लोकप्रिय है।
First published: August 9, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर