अमेरिकी सांसद ने मुसलमानों से पूछा, क्या आप अपनी पत्नी को पीटते हैं?

भाषा

Updated: March 5, 2017, 4:54 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमेरिकी कांग्रेस के एक रिपब्लिकन सदस्य ने खुद से मिलने के इच्छुक मुसलमानों के लिए एक अजीबो-गरीब और इस्लाम को लेकर पूर्वाग्रह वाली प्रश्नावली तैयार करवाई. जिसमें यह सवाल किया गया ‘क्या आप लोग अपनी पत्नी को पीटते हैं? ‘बज फीड न्यूज’ के अनुसार ओकलाहोमा के प्रतिनिधि जॉन बैनेट ने प्रांत के तीसरे मुस्लिम दिवस में भाग ले रहे अपने क्षेत्र के लोगों से बीते गुरुवार को कहा कि वे इस प्रश्नावली को भरें.

काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (केयर) के कार्यकारी निदेशक एडम सुल्तानी ने कहा कि ट्यूलसा की पीस अकैडमी के हाई स्कूल के छात्र बैनेट के कार्यालय उनसे मिलने और मिलने का कार्यक्रम तय करने के लिए मकसद से गए थे. उन्होंने कहा कि छात्रों ने एक विधायी सहयोगी से मुलाकात की. जिसने उनको यह प्रश्नावली थमाई और इसमें दिए सवालों के जवाब लिखने को कहा.

अमेरिकी सांसद ने मुसलमानों से पूछा, क्या आप अपनी पत्नी को पीटते हैं?
Symbolic Photo (PTI)

प्रश्नावली में कई अजीबो-गरीब सवाल पूछे गए थे. मसलन, एक सवाल यह था कि क्या आप अपनी पत्नी को पीटते हैं? सुल्तानी ने कहा कि मैं परेशान हो गया जब छात्रों ने मुझे यह प्रश्नावली दिखाई. वैसे, मुझे इससे हैरानी नहीं हुई क्योंकि बैनेट कई सालों से नफरत भरी बयानबाजी करते आए हैं.

First published: March 5, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp