पाकिस्तान ने किया भारत के उप उच्चायुक्त को तलब, संघर्ष विराम उल्लंघन का मढ़ा आरोप

भाषा

Updated: February 14, 2017, 8:00 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने आज संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब कर लिया है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि सीमा पार से हुए गोलीबारी में उसके तीन सैनिकों की मौत हो गई थी. सिंह को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से गत सात दिनों में दूसरी बार तलब किया गया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने दावा किया कि भारत ने कल थुब क्षेत्र (भिंबर सेक्टर) में गोलीबारी की जिसमें तीन सैनिक मारे गए. जकरिया ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया एवं दक्षेस) डा. मोहम्मद फैसल ने भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को आज तलब किया और भारतीय बलों द्वारा बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा की.

पाकिस्तान ने किया भारत के उप उच्चायुक्त को तलब, संघर्ष विराम उल्लंघन का मढ़ा आरोप
पाकिस्तान ने आज संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब कर लिया है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि सीमा पार से हुए गोलीबारी में उसके तीन सैनिकों की मौत हो गई थी.

वहीं सूत्रों के मुताबिक उप उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि संघर्ष विराम का उल्लंघन पाकिस्तानी सैनिकों ने किया था. भारत के जवानों ने सिर्फ जवाबी कार्रवाई की थी.

नफीस ने कहा कि महानिदेशक ने भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने, एवं संघर्ष विराम उल्लंघन की अन्य घटनाओं की जांच करने, भारतीय बलों को संघर्ष विराम का अक्षरश: सम्मान करने का निर्देश देने और नियंत्रण रेखा पर शांति बनाये रखने के लिए कहा.

 

First published: February 14, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp