विमान दुर्घटना का पता लगाने के लिए पाकिस्तान कब्र खोदकर निकालेगा पायलटों के शव

भाषा
Updated: January 17, 2017, 6:57 PM IST
विमान दुर्घटना का पता लगाने के लिए पाकिस्तान कब्र खोदकर निकालेगा पायलटों के शव
Photo - getty images
भाषा
Updated: January 17, 2017, 6:57 PM IST
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अधिकारियों ने एक अजीब तरीके की छानबीन करने का फैसला किया है। इसमें अधिकारियों ने विमान दुर्घटना में मारे गए चालक दल के सदस्यों का शव खोद कर निकालने का फैसला किया है, जिससे ये मालूम हो सके कि दुर्घटना के वक्त उनमें से किसी ने नशीले पदार्थों का सेवन तो नहीं कर रखा था। पिछले साल दिसंबर में हुए इस विमान हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलांइस (पीआईए) का विमान पीके-661 सात दिसंबर को चित्राल से इस्लामाबाद जाते समय एबटाबाद के निकट हवेलियां में पहाड़ी इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गया था। दुर्घटना में चालक दल के पांच सदस्य भी मारे गए थे। लोकप्रिय पॉप सिंगर से इस्लामिक उपदेशक बने जुनैद जमशेद, उनकी पत्नी और तीन विदेशियों सहित 48 लोग इस हादसे में मारे गए थे।

पाकिस्तान ने हादसे की विस्तृत जांच कराने का आदेश दिया है। ब्लैक बॉक्स से पता चला कि विमान के दोनों इंजन उतरते समय सही से काम कर रहे थे और हादसे के वक्त एक इंजन बिल्कुल ठीक था। जिला स्वास्थ्य अधिकारी नजीब दुर्रानी ने पाकिस्तान इंस्ट्टियूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) को सुझाव दिया है कि चालक दल के सदस्यों का शव कब्रिस्तान से निकाला जाना चाहिए ताकि पता चले कि उनमें से किसी ने नशीले पदार्थों का सेवन तो नहीं किया था और जांच बोर्ड के लिए भी ये जरूरी है।
First published: January 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर