अफगानिस्तान के ज़रिए CPEC पर निशाना साध रहा है भारत : पाक

News18Hindi
Updated: July 15, 2017, 5:43 PM IST
अफगानिस्तान के ज़रिए CPEC पर निशाना साध रहा है भारत : पाक
पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर अफगानिस्तान से चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पर निशाना साधने का आरोप लगाया है. (File photo - PTI)
News18Hindi
Updated: July 15, 2017, 5:43 PM IST
पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारतीय खुफिया एजेंसी- रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) पर आरोप लगाया है कि वह अफगानिस्तान से चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पर निशाना साध रही है.

पाकिस्तान के संयुक्त चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के जनरल जुबैयर महमूद हयात ने शनिवार को कराची में पाकिस्तान नौसेना अकादमी में मिडशिपमैन कमिशनिंग एंड शॉर्ट सर्विस कमीशन की पासिंग आउट परेड में ये बात कही.

जियो न्यूज ने जनरल हयात का हवाला देते हुए कहा कि हम सीपीईसी में बाधा बनने वाले अपने शत्रुओं को जानते हैं. उन्होंने इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल दुश्मनों की सभी योजनाओं को मात देने के लिए तत्पर हैं.

जनरल हयात ने कहा कि सेना इस तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए शांतिपूर्ण प्रयास कर रही है. इस समारोह में बहरीन, कतर और सऊदी अरब के 28 कैडेटों सहित 100 अधिकारियों ने भाग लिया. हयात ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद से छुटकारा दिलाना सशस्त्र बलों का मुख्य लक्ष्य है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने दोहराया कि वह अपने पड़ोसियों के साथ सामंजस्यपूर्ण संबंध चाहता है. जनरल हयात ने कहा कि अफगानिस्तान में शांति पाकिस्तान में शांति के लिए ज़रूरी है.

इस मौके पर पाकिस्तान के नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद ज़काउल्लाह भी मौजूद रहे.
First published: July 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर