पाक सेना का इनकार, कहा- शरीफ परिवार के खिलाफ जांच में हमारी कोई भूमिका नहीं

भाषा
Updated: July 16, 2017, 11:04 PM IST
पाक सेना का इनकार, कहा- शरीफ परिवार के खिलाफ जांच में हमारी कोई भूमिका नहीं
Image Source: FIRSTPOST
भाषा
Updated: July 16, 2017, 11:04 PM IST
पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार की संपत्ति की जांच में उसकी कोई भूमिका नहीं है तथा उसने इस बात पर जोर दिया कि वह सिर्फ देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किए हुए है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त जांच दल (जेआईटी) का गठन उच्चतम न्यायालय ने किया है और इसने ‘ईमानदारी के साथ अपना काम किया. इसकी रिपोर्ट पर न्यायालय गौर करेगा. इस प्रक्रिया में सेना की कोई भूमिका नहीं है.’

देश की असैन्य व्यवस्था के खिलाफ साजिश के शरीफ सरकार के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि सेना सिर्फ देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किए है.

उन्होंने कहा, ‘जेआईटी में सेना की कोई सीधी संलिप्तता नहीं है. पाकिस्तानी सेना दूसरे संस्थानों के साथ मिलकर पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए अपनी भूमिका निभाती रहेगी.’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘राजनीतिक बात राजनीतिक दायरे में है.’

सेना की ओर से यह बयान उस वक्त आया है जब इस मामले में उच्चतम न्यायालय की सुनवाई कल से शुरू होने वाली है.

जेआईटी ने बीते 10 जुलाई को उच्चतम न्यायालय को सौंपी अपनी रिपोर्ट में सुझाव दिया है कि शरीफ, उनके बेटों हसन एवं हुसैन तथा उनकी बेटी मरियम पर कर चोरी को लेकर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया जाए.
First published: July 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर