भारत से ‘दोस्ती’ के लिए पाक ने फिर लगाई अमेरिका से गुहार!

आईएएनएस
Updated: April 17, 2017, 6:39 PM IST
भारत से ‘दोस्ती’ के लिए पाक ने फिर लगाई अमेरिका से गुहार!
PTI Image
आईएएनएस
Updated: April 17, 2017, 6:39 PM IST
कश्मीर को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनावपूर्ण संबंधों को ठीक करने के लिए पाकिस्तान ने अब अमेरिका से गुहार लगाई है. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कहा कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम कर सकता है. उन्होंने कहा कि क्योंकि अमेरिका के दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध हैं, इसलिए वो इस मुद्दे पर सहयोग कर सकता है.

कश्मीर में पत्थर बरसाने वाले युवाओं को एक सैन्य अधिकारी का खुला पत्र

मलीहा लोधी ने रविवार को कहा कि किसी को ये भूमिका निभाने की जरूरत है और हम मानते हैं कि अमेरिका ही ऐसा कर सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह की भूमिका में अमेरिका की ओर से ज्यादा संतुलित नीति की जरूरत है.

कश्मीर पर बोलते हुए लोधी ने कहा कश्मीर के हालात बिगड़ रहे हैं, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस तरह का माहौल दोनों देशों की सुरक्षा के लिए खतरनाक है.

कश्मीर: देश की सबसे लंबी सुरंग आपको बीमार बना सकती है!

लोधी का मानना है कि अमेरिका इस क्षेत्र में किसी तरह के संकट को टाल सकता है. इसलिए मैं ये नहीं कह रही कि ये घटित होने वाला है, बल्कि ये कह रही हूं कि अगले संकट से पहले अमेरिका नेतृत्व की भूमिका निभा सकता है.

कश्मीर पर नवाज शरीफ ने लगाई अमेरिका से गुहार

राजदूत ने कहा कि पाकिस्तान का मानना है कि अमेरिका के दक्षिण एशिया के नजरिए से संतुलन में कमी है और इसके परिणाम के तौर पर हम संबंधों में कुछ खो रहे हैं. लोधी के मुताबिक, बुश प्रशासन का भारत के साथ किया गया परमाणु समझौता, दक्षिण एशियाई क्षेत्र के साथ एक भेदभावपूर्ण नीति थी और इसके परिणाम का प्रभाव क्षेत्र पर पड़ा है.
First published: April 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर