कौमी असेंबली में पाकिस्तानी सांसदों ने की धक्का-मुक्की

भाषा

Updated: January 27, 2017, 10:21 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पाकिस्तान की कौमी असेंबली गुरुवार को तब युद्ध का मैदान बन गई जब विपक्ष और सत्ता पक्ष के सांसदों के बीच धक्का मुक्की हुई. डॉनन्यूज की खबर के अनुसार विपक्षी दलों के पांच सांसदों ने स्पीकर अय्याज सादिक से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव स्वीकार का अनुरोध किया.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता शाह महमूद कुरैशी के सदन में संबोधन के दौरान उनकी पार्टी के सदस्यों ने कथित रूप से सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के सांसद शाहिद अब्बासी ने कुरैशी से अपनी पार्टी के सदस्यों को नियंत्रित करने का अनुरोध किया.

कौमी असेंबली में पाकिस्तानी सांसदों ने की धक्का-मुक्की
पाकिस्तान की कौमी असेंबली गुरुवार को तब युद्ध का मैदान बन गई जब विपक्ष और सत्ता पक्ष के सांसदों के बीच धक्का मुक्की हुई.

डॉनन्यूज के अनुसार इसके बाद भी जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की कुर्सियों से नारेबाजी जारी रही तब अब्बासी दोबारा कुरैशी के पास गए लेकिन बात नहीं कर पाए. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसदों ने आरोप लगाया कि अब्बासी ने उनकी पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की.

इसके थोड़ी ही देर बाद विपक्ष और सत्ता पक्ष के सांसदों के बीच झड़प शुरू हो गई. वीडियो फुटेज में दोनों पक्षों के सांसद एक दूसरे के साथ धुक्का मुक्की करते नजर आए. घटना के बाद सत्र 15 मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया. पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय में इस समय पिछले साल सामने आए पनामा लीक्स के संबंध में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़े एक मामले की सुनवाई चल रही है.

First published: January 27, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp