आतंकवाद फैलाने वाला देश कहे जाने पर पीएम मोदी से चिढ़ा पाक, प्रस्ताव पारित कर की निंदा

आईएएनएस

Updated: January 16, 2017, 11:35 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कई बार विश्व पटल पर पाकिस्तान का आतंकवाद से जुड़ा चेहरा बेनकाब करने को लेकर पाक अब चिढ़ गया है। पाकिस्तानी सीनेट ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तान के सिर आतंकवाद का दोष मढ़ने के लिए पीएम मोदी की निंदा की है। इस प्रस्ताव में गोवा में हुए ब्रिक्स सम्मेलन समेत अनेक अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पीएम के भाषणों के जिक्र किया गया है।

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सदस्य सहर कमरान ने प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा इस आधारहीन दुष्प्रचार पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की प्रतिक्रिया के लिए उसकी सराहना की। पाकिस्तान पर अपना हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल अक्टूबर में ब्रिक्स मंच का इस्तेमाल किया था। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी बताते हुए कहा था कि ये दक्षिण एशियाई क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि के मार्ग में सीधा खतरा उत्पन्न करता है।

आतंकवाद फैलाने वाला देश कहे जाने पर पीएम मोदी से चिढ़ा पाक, प्रस्ताव पारित कर की निंदा
Photo - getty images

सीनेट में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान अधिकृत कश्मीर के लोगों के खिलाफ उसके अत्याचारों से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने का एक प्रयास था। पाकिस्तानी सीनेट के प्रस्ताव में ये दोहराया गया है कि पाकिस्तान की संप्रभुता और रक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। इसमें साथ ही आतंकवाद से लड़ने और विश्व में शांति और सौहार्द लाने में सहयोग करने का संकल्प व्यक्त किया गया है।

First published: January 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp