हाफिज सईद को खतरा बताकर अपने ही देश के नेताओं के निशाने पर आए पाक रक्षा मंत्री

भाषा
Updated: February 21, 2017, 2:04 PM IST
हाफिज सईद को खतरा बताकर अपने ही देश के नेताओं के निशाने पर आए पाक रक्षा मंत्री
मुंबई हमले के आरोपी आतंकी हाफिज सईद को आतंकी बताकर पाकिस्तान के रंक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ अपने ही देश के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं.
भाषा
Updated: February 21, 2017, 2:04 PM IST
मुंबई हमले के आरोपी आतंकी हाफिज सईद को आतंकी बताकर पाकिस्तान के रंक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ अपने ही देश के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. हाफिज सईद को आतंकी बताने पर पाकिस्तान के नेताओं और धर्मगुरुओं ने आसिफ की कड़ी आलोचना की है. वहीं हाफिज सईद को देशभक्त बताया है. इतना ही नहीं नेताओं ने रक्षा मंत्री को भारत का प्रवक्ता तक कह डाला है.

द नेशन की खबर के मुताबिक आसिफ ने रविवार को म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में मौजूद श्रोताओं से कहा था कि सईद समाज के लिए एक गंभीर खतरा पेश कर सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि था कि देश के बड़े हित को ध्यान में रखते हुए सईद को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि सईद को लाहौर में 30 जनवरी को आतंकवाद रोधी कानून (एटीए) की चौथी अनुसूची के तहत घर में नजरबंद कर दिया गया था. इसके चलते उसकी पार्टी और सहयोगियों की ओर से काफी हंगामा किया गया था.

आसिफ ने कहा था कि सईद को इस सूची में रखे जाने का अर्थ है कि वह किसी न किसी तरह से आतंकवाद से जुड़ा है. इस महीने की शुरुआत में सईद को ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ (निकास नियंत्रण सूची) में डाला गया था, जो उसे देश छोड़कर जाने से रोकती है.

पाकिस्तान का कहना है कि आतंकवाद-विरोधी कानून के तहत सूचीबद्ध किया गया जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद देश के लिए एक गंभीर खतरा साबित हो सकता है और इसलिए देश के हित को ध्यान में रखते हुए उसे नजरबंद किया गया है.

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड की ओर से देश पर मंडराने वाले खतरे को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने जर्मनी स्थित म्यूनिख में एक अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन के दौरान रेखांकित किया था.
First published: February 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर