पाकिस्तानी पायलट ने नियम तोड़कर खतरे में डाली सैकड़ों की जान

News18Hindi
Updated: July 15, 2017, 8:08 AM IST
पाकिस्तानी पायलट ने नियम तोड़कर खतरे में डाली सैकड़ों की जान
Image Source: ANI
News18Hindi
Updated: July 15, 2017, 8:08 AM IST
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक सीनियर पायलट ने नियमों का उल्लंघन कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी. पायलट ने पर्याप्त आराम किए बगैर ही उसने लंबी दूरी का विमान उड़ा कर हवाई सुरक्षा से समझौता किया और उड्डयन कानूनों का उल्लंघन किया.

‘डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट असोसिएशन (पल्पा) के पूर्व उपाध्यक्ष सादिक रहमान ने अनिवार्य तौर पर 24 घंटे आराम नहीं करके चार जुलाई को टोरंटो जाने वाले विमान का परिचालन किया, जिससे उड्डयन नियमों का उल्लंघन हुआ.

पीआईए के प्रवक्ता मशहूद ताजवर ने माना कि लंबी दूरी का विमान उड़ाने से पहले पायलट ने आराम करने के अनिवार्य नियम का पालन नहीं किया था.

कार्यक्रम का पालन नहीं किया

ताजवर ने कहा कि पीआईए ने रहमान के लिए जो कार्यक्रम तय किया था, उसके मुताबिक उसे दो जुलाई की शाम को लाहौर पहुंचना था. तीन जुलाई को आराम करना था और फिर (36 घंटे से ज्यादा आराम करने के बाद) कनाडा जाने वाला विमान उड़ाना था.

रहमान ने कार्यक्रम का पालन नहीं किया. वह दो जुलाई को कराची में ठहरा और दो सूटकेसों में 30 किलो सामान के साथ तीन जुलाई की शाम को लाहौर के लिए रवाना हुअा और फिर 24 घंटे अनिवार्य रूप से आराम करने के नियम का पालन किए बगैर ही चार जुलाई की सुबह टोरंटो जाने वाले विमान को परिचालित किया.

ये भी पढ़ें
पाकिस्तान एयरलाइंस के 14 कर्मचारी करते थे ड्रग्स की तस्करी, हुए गिरफ्तार
चलती फ्लाइट में सोया पाक एयरलाइंस का पायलट, हुआ ड्यूटी से बर्खास्त 
First published: July 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर