आत्मघाती हमले के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई, 24 आतंकियों की मौत

Updated: February 17, 2017, 2:55 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पाकिस्तान में आत्मघाती हमलावर द्वारा खुद को उड़ा लेने से हुए विस्फोट के एक दिन बाद सुरक्षा बलों की देशभर में की गई कार्रवाई में शुक्रवार को 24 से अधिक आतंकवादी मारे गए. मंगलवार को सिंध के सहवान में लाल शहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमले में 76 लोगों की मौत हो गई थी.

पैरामिलिट्री सिंध रेंजर्स ने बताया कि दक्षिणी प्रांत में रातभर चले उनके अभियानों में 18 आतंकवादी मारे गए. रेंजर्स के अनुसार सिंध के काठोर के निकट सुपर हाइवे पर अर्धसैन्य बलों के एक काफिले पर सात आतंकवादियों ने हमला किया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में वे मारे गए.

आत्मघाती हमले के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई, 24 आतंकियों की मौत
Photo: AP

काफिला बचाव अभियान में भाग लेने के बाद सहवान कस्बे से लौट रहा था. इस दौरान एक जवान भी घायल हो गया. रेंजर्स के अनुसार कराची के मांघोपीर इलाके में एक छापेमारी में 11 अन्य आतंकवादी मारे गए.

इसके अलावा पश्चिमोत्तर खबर पख्तूनख्वा में पुलिस ने कहा कि उन्होंने अशांत प्रांत में 11 चरमपंथियों को मार गिराया. एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पेशावर के रेग्गी इलाके में तीन आतंकवादियों को मार गिराया और सेना की कार्रवाई में ओरकजई में चार आतंकवादी मारे गए. खबर पख्तूनख्वा के बन्नू इलाके में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए.

First published: February 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp