'तल्खी घटाने के लिए पाकिस्तान जाधव की मां को वीज़ा प्रदान करे'

भाषा
Updated: July 15, 2017, 9:03 PM IST
'तल्खी घटाने के लिए पाकिस्तान जाधव की मां को वीज़ा प्रदान करे'
Kulbhushan Jadhav तल्खी घटाने के लिए पाकिस्तान जाधव की मां को वीज़ा प्रदान करे: अख़बार (File Photo)
भाषा
Updated: July 15, 2017, 9:03 PM IST
पाकिस्तान के एक अख़बार ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान को मानवीय आधार पर कुलभूषण जाधव की मां को वीज़ा प्रदान करना चाहिए क्योंकि ये संबंधों में तल्खी घटाने और ये दिखाने का अवसर है कि मानवता अब भी रोशन हो सकती है.

पाकिस्तान ने जाधव को भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पहुंच देने से लगातार इंकार किया है और अपने बेटे को देखने के लिए पाकिस्तान आने के वास्ते उनकी मां का वीज़ा आवेदन मंजूरी के लिए प्रशासन के समक्ष लंबित है.

एक अख़बार के संपादकीय में कहा है गया है कि पाकिस्तान सरकार को ये दिखाने के लिए मानवीय आधार पर जाधव की मां को वीज़ा प्रदान करना चाहिए कि 'मानवता अब भी जगमगा सकती है.'

इसमें कहा गया है कि वीज़ा आवेदन दोनों देशों के बीच एक दूसरे कि खिलाफ बढ़ते टकराव के रुख से पीछे हटने के लिए नए अवसर की तरह है.

अख़बार ने कहा, 'मां और बेटे की मुलाकात, अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत द्वारा चलाए गए किसी मामले को लेकर वाणिज्यिक दूतावास पहुंच से बिल्कुल अलग है.' इसमें कहा गया है कि मुलाकात से जाधाव के खिलाफ पाकिस्तान का मामला कमज़ोर नहीं होगा.

संपादकीय में कहा गया है कि छोटी कवायदों से भारत और पाकिस्तान के बीच समग्र संबंधों में तल्खी कम हो सकती है और आगे संवेदनशील उपायों का द्वार खोलने वाला बन सकता है.

पाकिस्तान और भारत संबंधों के गर्त में है, जाधव की मां का अनुरोध दोनों तरफ से ये दिखाने का अवसर है कि मानवता रोशन हो सकती है.

एक सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल में जाधव को मौत की सज़ा सुनाई थी.
First published: July 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर