सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला- पाकिस्तान में दिखाएं भारतीय फिल्में

भाषा

Updated: February 14, 2017, 12:48 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पाकिस्तान में टीवी पर भारतीय फिल्में दिखाने पर लगी रोक को हटा दिया गया है. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दायर एक याचिका को संज्ञान में लेते हुए ये फैसला सुनाया.

दरअसल, लियो कम्युनिकेशन ने केबल टेलीविजन नेटवर्क पर भारतीय कार्यक्रम प्रसारित करने पर लगे प्रतिबंध को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी. इस याचिका पर अदालत ने अंतरिम आदेश पारित किया.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला- पाकिस्तान में दिखाएं भारतीय फिल्में
पाकिस्तान में भारतीय सीरियल दिखाने पर लगी रोक को हटा दिया गया है. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दायर एक याचिका को संज्ञान में लेते हुए ये फैसला सुनाया.

याचिका के साथ ही पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्यूलेट्री अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने लाहौर उच्च न्यायालय के सामने एक रिपोर्ट पेश की थी.

इसमें कहा गया कि टेलीविजन चैनलों को लाइसेंस एस्टैबलिश एंड ऑपरेट सैटेलाइट टीवी ब्रॉडकास्ट चैनल स्टेशन के उपबंध के तहत भारतीय फिल्में प्रसारित करने की अनुमति होनी चाहिए.

याचिकाकर्ता के वकील तफ्फजुल रिजवी ने कोर्ट में दलील दी कि पीईएमआरए के साथ हुए लाइसेंस समझौते के तहत ‘मनोरंजन’ की परिभाषा में भारतीय फिल्में भी आती हैं. ऐसे में उनके प्रसारण पर लगी रोक भी हटनी चाहिए.

मामले में अंतरिम फैसला सुनाते हुए अदालत के मुख्य न्यायाधीश सैयद मंसूद अली शाह ने टीवी पर भारतीय फिल्मों पर लगी रोक हटा दी. इसके बाद अब पाकिस्तान केबल के निजी टेलीविजन चैनलों पर भारतीय फिल्में दिखाई जा सकेंगी.

First published: February 14, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp