पाकिस्तान ने किया पनडुब्बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 के सफल परीक्षण का दावा

News18India.com

Updated: January 9, 2017, 11:49 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि उसने पनडुब्बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 का सफल परीक्षण किया है। पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डायरेक्‍टर जनरल, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर कहा कि पहली दफा पाकिस्तान ने इसका परीक्षण किया जो पूरी तरह सफल रहा।

गफूर के मुताबिक इस क्रूज मिसाइल बाबर-3 की रेंज 450 किलोमीटर है। इस सफल प्रक्षेपण के लिए पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लॉन्चिंग टीम को बधाई दी है। बताया जा रहा कि इस मिसाइल को हिंद महासागर में किसी गुप्‍त स्‍थान से छोड़ा गया। गफूर ने इस मिलाइस के परीक्षण का बाकायदा एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है।

पाकिस्तान ने किया पनडुब्बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 के सफल परीक्षण का दावा
पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि उसने पनडुब्बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 का सफल परीक्षण किया है। पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डायरेक्‍टर जनरल, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर कहा कि पहली दफा पाकिस्तान ने इसका परीक्षण किया जो पूरी तरह सफल रहा।

इसमें दिखाया गया है कि समंदर के भीतर से एक मिसाइल निकलती है और जमीन पर एक निश्चित निशाने पर जाकर उसे ध्वस्त कर देती है। बताया जा रहा कि बाबर-3 जमीन से लांच की जा सकने वाली क्रूज मिसाइज बाबर-2 का अपग्रेड वर्जन है।

First published: January 9, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp