पाक ने खटखटाया ICJ का दरवाजा, छह हफ्ते में सुनवाई पूरी करने की मांग

News18India
Updated: May 19, 2017, 7:47 PM IST
पाक ने खटखटाया ICJ का दरवाजा, छह हफ्ते में सुनवाई पूरी करने की मांग
Photo: PTI
News18India
Updated: May 19, 2017, 7:47 PM IST
पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर मिल रही है कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में एक बार फिर अपील की है. पाकिस्तान ने मामले की सुनवाी छह सप्ताह में पूरी करने की मांग की है. पिछले दिनों हुई सुनवाई के बाद पाकिस्तान बनाम भारत के इस मामले में आईसीजे ने अपने अगले आदेश तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी.

वहीं इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में अपना पक्ष और बेहतर तरीके से रखने के लिए पाकिस्तान वकीलों की नई टीम बनाने जा रहा है.

पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने वकीलों की नई टीम के गठन की जानकारी दी. हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर मामले में अंतिम फैसला सुनाए जाने तक रोक लगा दी थी. जाधव को पाकिस्तान जासूस मानता है. संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च न्यायिक निकाय ने पाकिस्तान से कहा है कि वह यह सुनिश्चित करे कि मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव को फांसी न हो.

इस फैसले के बाद मामले से खराब तरीके से निपटने और आईसीजे में पाकिस्तान की तरफ से पैरवी के लिए ब्रिटेन में रहने वाले खवार कुरैशी को चुनने की वजह से पाकिस्तान सरकार की आलोचना होने लगी. द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार अजीज ने कहा कि कुरैशी ने अदालत में पाकिस्तान के मामले को साहसिक तरीके से पेश किया.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर