कुलभूषण को मदद, पाकिस्तान ने ठुकराई भारत की मांग

News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 7:33 AM IST
कुलभूषण को मदद, पाकिस्तान ने ठुकराई भारत की मांग
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा देने पर अड़ी पाकिस्तान की सेना ने भारत की एक और मांग को ठुकरा दिया.
News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 7:33 AM IST
इस्लामाबाद. भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा देने पर अड़ी पाकिस्तान की सेना ने भारत की एक और मांग को ठुकरा दिया. पाकिस्तानी सेना ने आज जाधव तक राजनयिक पहुंच दिए जाने से इंकार किया. कुछ दिनों पहले भारत ने राजनयिक पहुंच की मांग जोरदार ढंग से रखी थी.

जाधव (46) को कथित जासूसी के मामले में फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने पिछले सप्ताह मौत की सजा सुनाई थी. इसको लेकर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर जाधव की ‘पूर्वनियोजित हत्या’ को अंजाम दिया गया जो द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान पहुंच सकता है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने संवाददाताओं से कहा कि कानून के तहत हम जासूसी में शामिल कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच नहीं दे सकते.

बहरहाल, नई दिल्ली में भारतीय अधिकारियों ने कहा कि राजनयिक पहुंच से इंकार किए जाने को लेकर पाकिस्तान की तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई है.

पाकिस्तान पिछले एक साल में जाधव तक राजनयिक पहुंच की भारत की मांग को करीब एक दर्जन बार ठुकरा चुका है. मेजर जनरल गफूर ने कहा कि जाधव राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था इसलिए उसे कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ा.

उन्होंने कहा कि जाधव को पकड़ना और दंडित करना सेना का फर्ज था. हमने इस पर समझौता नहीं किया और उसे सजा सुनाई. हम भविष्य में भी इस मुद्दे पर समझौता नहीं करेंगे. सेना के प्रवक्ता ने कहा कि जाधव के खिलाफ सुनवाई के लिए सभी कानूनी जरूरतें पूरी की गईं.
First published: April 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर