ICJ में भारत की जीत के बाद मुशर्रफ की गुस्ताखी, जाधव को बताया कसाब से बड़ा आतंकी

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 3:30 PM IST
ICJ में भारत की जीत के बाद मुशर्रफ की गुस्ताखी, जाधव को बताया कसाब से बड़ा आतंकी
file photo
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 3:30 PM IST
अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव मामले में भारत की जीत के बाद पाकिस्तान के नेताओं की खीझ सामने आ रही है. इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने गुस्ताखी भरा बयान दिया है. उन्होंने कुलभूषण जाधव की तुलना आतंकी अजमल कसाब से कर दी है.

बता दें कि शुक्रवार को एआरवाई न्यूज से बातचीत में मुशर्रफ ने कहा, 'कुलभूषण जाधव अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी है. कसाब तो केवल एक हवा था, जबकि जाधव दर्जनों लोगों को आतंकी गतिविधि में लिप्त कराने का जिम्मेदार है.'

इससे पहले जाधव  मामले पर भारतीय जीत के बाद से पाकिस्तान की सियासत में तूफ़ान मचा हुआ है. पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने भारतीय जीत के पीछे पाकिस्तान की कमजोर पैरवी को वजह करार दिया. कुछ ने तो जाधव मामले में भारत सरकार और शरीफ के बीच गुप्त समझौते तक का आरोप लगाया.


पाकिस्तान का दावा झूठा

बताते चलें कि कुलभूषण को लेकर पाकिस्तान लगातार झूठे आरोप लगाते आ रहा है. जाधव एक पूर्व इंडियन नेवी ऑफिसर हैं. जिन्हें पाकिस्तान ने अगवा कर आतंकी बताया और हाल ही में वहां की सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई. यह सजा कथित तौर पर भारतीय एजेंसी रॉ के लिए काम करने और पाकिस्तान में अशांति फैलाने के लिए सुनाई गई.


मुशर्रफ ने और क्या कहा
जाधव के मामले को अंतर्राष्ट्रीय अदालत ले जाने पर मुशर्रफ ने कहा, भारत का अंतर्राष्ट्रीय अदालत जाना गलत था. पाकिस्तान के बारे में किसी को कुछ कहने का अधिकार नहीं है. मुशर्रफ ने कहा, इन विदेशी संस्थाओं के साथ एक दिक्कत है. वो हमेशा किसी एक देश का पक्षपात करती हैं.

First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर