फिलीपींस में बॉक्सिंग मैच के दौरान धमाका, 10 मरे, 30 से ज्यादा घायल

भाषा

Updated: December 29, 2016, 10:25 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मनीला। फिलीपींस के मध्य में स्थित एक शहर में सालाना कैथोलिक महोत्सव के तहत आयोजित एक बॉक्सिंग मैच के दौरान दो बम विस्फोट होने से 10 लोगों की मौत जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए। क्षेत्रीय सैन्य प्रवक्ता प्रथम लेफ्टिनेंट चेरी जुनिया ने बताया कि घायलों को लेटे प्रांत के हिलोंगोस शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पहले लग रहा था कि यह देश में ही बनाया गया सेल-फोन विस्फोट है।

पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी ने भी इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमलावरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलीपींस के दक्षिणी हिस्से में अबु सयाफ गुट के बंदूकधारियों और इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के सशस्त्र समर्थकों सहित मुस्लिम उग्रवादियों के खिलाफ अभियान के चलते सुरक्षा बलों को सतर्क किया जा चुका है। आतंकी समूह पिछले कुछ समय से राजधानी मनीला और दूसरे शहरी केंद्रों को निशाना बनाकर हमला करते रहे हैं।

फिलीपींस में बॉक्सिंग मैच के दौरान धमाका, 10 मरे, 30 से ज्यादा घायल
फिलीपींस के मध्य में स्थित एक शहर में सालाना कैथोलिक महोत्सव के तहत आयोजित एक बॉक्सिंग मैच के दौरान दो बम विस्फोट होने से 10 लोगों की मौत जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए।

लेटे प्रांत में कम्युनिस्ट छापामारों की भी उपस्थिति है। यह प्रांत राजधानी मनीला से करीब 610 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस हमले में मुस्लिम उग्रवादियों की संलिप्तता है या नहीं।

First published: December 29, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp