लैंडिंग करते वक्त घरों पर क्रैश हुआ प्लेन, 32 की मौत

भाषा

Updated: January 16, 2017, 12:02 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बिश्केक। घने कोहरे के बीच उतरने की कोशिश कर रहा तुर्की एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान सोमवार को किर्गिस्तान के मुख्य हवाई अड्डे के पास स्थित एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में कम से कम 32 लोग मारे गए और घरों को भारी नुकसान पहुंचा। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

देश के आपात सेवा मंत्रालय के एक प्रवक्ता मोहम्मद सवारोव ने एएफपी को बताया कि मारे जाने वाले लोगों में से ज्यादातर लोग नजदीकी गांव डचा-सू के हैं, जहां पर विमान स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सवारोव ने बताया कि मारे जाने वाले लोगों की कुल संख्या अधिक हो सकती है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने भारी पैमाने पर तलाशी और बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

लैंडिंग करते वक्त घरों पर क्रैश हुआ प्लेन, 32 की मौत
घने कोहरे के बीच उतरने की कोशिश कर रहा तुर्की एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान सोमवार को किर्गिस्तान के मुख्य हवाई अड्डे के पास स्थित एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि गांव में अवसंरचना (इंफ्रास्टक्चर) को क्षति पहुंची है। आपात सेवा मंत्रालय ने बताया कि मरने वाले लोगों में कम से कम चार पायलट भी शामिल हैं। तुर्की एयरलाइंस का यह विमान हांगकांग से किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के रास्ते इस्तांबुल जा रहा था। एक पायलट का शव मिलना अभी बाकी है।

आपात सेवा मंत्रालय के मुताबिक, हादसे में करीब 43 मकानों को क्षति पहुंची है। बताया गया है कि दुर्घटना के कारण आग लग गई थी और फैल गई थी लेकिन अब इसे एक स्थान पर रोक दिया गया है।

First published: January 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp