US में बढ़े भारतीय-अमेरिकी लोगों के खिलाफ हिंसा के मामले: एटॉर्नी जनरल कर्टिस हिल

भाषा
Updated: May 18, 2017, 8:22 AM IST
US में बढ़े भारतीय-अमेरिकी लोगों के खिलाफ हिंसा के मामले: एटॉर्नी जनरल कर्टिस हिल
Photo: Wikipedia
भाषा
Updated: May 18, 2017, 8:22 AM IST
अमेरिकी प्रांत इंडियाना के एटॉर्नी जनरल कर्टिस हिल ने कहा है कि अमेरिका में आज के समय विभिन्न जातीय समूहों के बीच संबंध बहुत ही खराब स्थिति में हैं और इससे पहले के राष्ट्रपति बराक ओबामा के शासनकाल में ये रिश्ते बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए.

हिल ने कहा कि उनका मानना है कि ओबामा के बाद व्हाइट हाउस में पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप नस्ल संबंधी मुद्दों को लेकर नया रूख अपना रहे हैं. हाल के दिनों में भारतीय-अमेरिकी लोगों के खिलाफ हिंसा के मामले बढ़ गए हैं.

हिल अमेरिका में चुनिंदा अफ्रीकी-अमेरिकी एटॉर्नी जनरल में शामिल हैं. वह पिछले साल नवंबर में निर्वाचित हुए थे और बीते नौ जनवरी को शपथ ली थी. अपने प्रांत में घृणा अपराध और नस्ल संबंधी मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करते हैं. हाल ही में इंडियाना में एक सिख डॉक्टर को जान से मारने की धमकी मिली तो हिल इस मामले का सुलझाने लिए पूरी रात लगे रहे.

इंडियाना में करीब 10,000 सिख रहते हैं जिनमें 3,000 से अधिक लोगों के अपने कारोबार हैं भारतीय मूल के लोगों सहित विभिन्न धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणा अपराध के मामले बढ़ने के बारे में पूछे जाने पर हिल ने कहा कि यह सब ओबामा के समय से शुरू हुआ है और पिछले शासनकाल में नस्ल संबंधी मुद्दे बहुत बढ़ गए थे.


ये भी पढ़ें


भारतीय नौसेना ने दिखाई ताकत, विदेशी जहाज को समुद्री डाकुओं से बचाया


रूस के साथ खुफिया जानकारी साझा करने पर बोले ट्रंप, 'ये मेरा अधिकार'
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर