सीरिया जा रहा रूस का फौजी विमान समंदर में क्रैश

News18India.com

Updated: December 25, 2016, 1:46 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मॉस्को। रूस का फौजी विमान कालासागर के ऊपर कैश हो गया। सूत्रों के मुताबिक कालासागर में फौजी विमान का मलबा पाया गया है। इस विमान ने रूस के सोची के ब्लैक सी रिसॉर्ट से उड़ान भरी थी और उड़ान भरने के 20 मिनट बाद प्लेन का रडार से संपर्क टूट गया था। प्लेन में 82 यात्री और 10 क्रू मेंबर सवार थे। यह विमान सीरिया जा रहा था।

अब बताया जा रहा है कि ब्लैक सी यानि काला सागर के ऊपर इस विमान का मलबा देखा गया है। यह विमान सीरिया से सोची की तरफ जा रहा था। मंत्रालय ने बताया, ‘रूसी रक्षा मंत्रालय के विमान टीयू-154 के टुकड़े काले सागर से डेढ़ किलोमीटर के दायरे में 50-70 मीटर की गहराई में बरामद किए गए। सोची काला सागर के पास बसा तटीय शहर है।

सीरिया जा रहा रूस का फौजी विमान समंदर में क्रैश
रूस का फौजी विमान कालासागर के ऊपर कैश हो गया। सूत्रों के मुताबिक कालासागर में फौजी विमान का मलबा पाया गया है।

लापता हुआ विमान Tu-154 था। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हादसा किस वजह से हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक यह विमान ब्लैक सी के ऊपर से टर्न ले रहा था तभी यह अचानक गायब हो गया।

स्थानीय समयानुसार यह 05:20 मिनट (02:20 GMT) पर हुआ। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एयरक्राफ्ट में सवार लोगों में मिलिट्री म्यूजिक बैंड और रिपोर्टर्स भी थे। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने  उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

First published: December 25, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp