7 साल की बच्ची ने गूगल में नौकरी के लिए किया अप्लाई, सुंदर पिचाई ने दिया जवाब!

भाषा

Updated: February 16, 2017, 9:31 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

सात साल की बच्ची को गूगल के सीईओ ने ऐसा तोहफा दिया जिसकी कल्पना उसने कभी नहीं की होगी. ब्रिटेन की इस सात वर्षीय लड़की ने गूगल सीईओ सुंदर पिचाई को नौकरी के लिए एक ऐप्लिकेशन भेजी. भारतीय मूल के पिचाई ने उस आवेदन पर व्यक्तिगत रूप से जवाब देकर उसे चौंका दिया.

इंग्लैंड के हेयरफोर्ड की रहने वाली चोले ब्रिजवॉटर को टैबलेट और रोबोट तकनीक को लेकर काफी उत्सुकता है. इसी जुनून के चलते चोले ने गूगल में नौकरी के लिए आवेदन कर दिया. हाथ से लिखे इस आवेदन में इस बच्ची ने कंप्यूटर के अपने कौशल को बयां किया. साथ ही उसने ये भी लिखा कि उसके काम करने की जगह पर 'बीन-बैग' होना चाहिए.

7 साल की बच्ची ने गूगल में नौकरी के लिए किया अप्लाई, सुंदर पिचाई ने दिया जवाब!
File photo - PTI

आवेदन पत्र में उसने सुंदर पिचाई को ‘डियर गूगल बॉस’ कहकर संबोधित किया.पिचाई ने मासूम लड़की के लेटर के जवाब में लिखा कि पत्र के लिए तुम्हारा बहुत धन्यवाद. मैं बहुत खुश हूं कि तुम्हें कंप्यूटर और रोबोट पसंद हैं. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि तुम टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना जारी रखोगी.

चोले के खत को उसके पिता एंडी ने वेबसाइट ‘बिजनेस इंसाइडर’ के साथ शेयर कया है. एंडी का कहना है कि गूगल के सीईओ की ओर से आया जवाब, उनकी बेटी के हौंसले को बढ़ावा देगा.

First published: February 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp