अमेरिका के एयरपोर्ट पर अंधाधुंध फायरिंग, 5 लोगों की मौत

News18India.com
Updated: January 7, 2017, 10:37 AM IST
News18India.com
Updated: January 7, 2017, 10:37 AM IST
ह्यूस्टन। फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी ने यूएस फोर्ट लॉडरडेल हॉलीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायलों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया। फ्लोरिडा का ये एयरपोर्ट नॉर्थ मियामी से 25 किलोमीटर की दूरी पर है। हमले के फौरन बाद लोगों के एयरपोर्ट में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई।

Florida2_GE_060117

एयरपोर्ट से तमाम उड़ानों की आवाजाही कुछ घंटों के लिए बंद कर दी गई
एयरपोर्ट पर स्वाट टीम पहले से तैनात थी, जिसने हमलावर को काबू में कर लिया। गिरफ्तार हमलावर से एफबीआई पूछताछ कर रही है। फ्लोरिडा के इस एयरपोर्ट की हिफाजत में लगी एजेंसी शेरिफ स्कॉट ने कुछ देर बाद बयान दिया कि एयरपोर्ट पर अब हालात सामान्य हो गए हैं।

Florida_GE_060117

ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने फोर्ट लॉडरडेल हॉलीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि संदिग्ध को हवाईअड्डे में हिरासत में ले लिया गया है। शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि पांच लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

Florida1_GE_060117

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बैगेज क्लेम एरिया के टर्मिनल 2 पर हुई जो कि टीएसए जांच चौकी के बाहर है। एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइनों का संचालन टर्मिनल 2 से होता है। लोग टरमैक में एकत्र हो गए और चिकित्सक वहां हैं।

Florida3_GE_060117

हवाईअड्डे ने ट्वीट किया कि वहां पर सभी सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी गई हैं। टरमैक में सैकड़ों लोग हैं और पुलिस की दर्जनों गाड़ियां तथा एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

अभी तक अमेरिकी एजेंसियों ने हमलावर की पहचान नहीं बताई है। लेकिन नए साल के पहले हफ्ते में अमेरिका में हुए इस हमले ने दुनिया को एक बार फिर खौफजदा कर दिया है।

(भाषा के साथ)
First published: January 7, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर