अजब-गजब पाक!...जब महिला विधायक को मंत्री ने ओढ़ाया दुपट्टा

News18India.com
Updated: January 23, 2017, 2:39 PM IST
अजब-गजब पाक!...जब महिला विधायक को मंत्री ने ओढ़ाया दुपट्टा
साभार- डॉन न्यूज
News18India.com
Updated: January 23, 2017, 2:39 PM IST

पाकिस्तान के सिंध असेंबली में सोमवार को अजब नजारा दिखा. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (F) की सांसद नुसरत सहर अब्बासी को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सांसद इमसाद पिताफी ने असेंबली में ही दुपट्टा ओढ़ा दिया. इमदाद ने महिलाओं के प्रति सम्मान दिखाने के लिए ऐसा किया.

अब जरा पूरी कहानी सुनिए. दरअसल, सिंध असेंबली में पिताफी ने नुसरत पर कुछ भद्दी टिप्पणियां की थीं. इसे लेकर नुसरत इस कदर खफा हुईं कि पिताफी को बर्खास्त करने की मांग करने लगीं और ऐसा न होने पर खुदकुशी की धमकी दी थी. असेंबली के बाहर नुसरत हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर खुद को जला डालने की धमकी दे रही थीं.

सिंध सरकार में कार्य एवं सेवा मंत्री ने शुक्रवार को नुसरत के एक सवाल के जवाब में कहा था कि नुसरत मेरे चैंबर में आ जाएं तो मैं उन्हें संतुष्टिजनक जवाब दे दूंगा. इसी को लेकर नुसरत ने पिताफी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

मामले को तूल पकड़ता देख पिताफी ने सोमवार को असेंबली में अपने बयान पर माफी मांगी और नुसरत की सीट पर जाकर उन्हें दुपट्टा ओढ़ाया. इस दौरान दूसरी महिला विधायक नुसरत को गले मिलकर सांत्वना देती रहीं. पिताफी ने भी नुसरत के सिर पर हाथ रख आश्वासन दिया.

 

First published: January 23, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर