सिडनी ओपेरा हाउस पर भी फ्रांस की तरह 'ट्रक टेरर अटैक' का खतरा

News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 1:08 PM IST
सिडनी ओपेरा हाउस पर भी फ्रांस की तरह 'ट्रक टेरर अटैक' का खतरा
Image Source: Getty
News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 1:08 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के एक व्यावसायिक संगठन ने मंगलवार को चेतावनी जारी की है कि सिडनी के मशहूर ओपेरा हाउस पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. इस चेतावनी के बाद ओपेरा हाउस की ओर जाने वाली सड़कों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

चेतावनी के मुताबिक ये हमला फ्रांस के नीस शहर या क्रिसमस पर लंदन में हुए हमले की तर्ज पर अंजाम दिया जा सकता है.

कुलभूषण को मदद देने पर पाक की ना, यूएस समकक्ष से मिलेंगे डोभाल

लोन वुल्फ अटैक का खतरा

बता दें कि फ्रांस, लंदन जैसी जगहों पर ऐसे आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है जिसमें ट्रक से लोगों को कुचल दिया गया था. सिडनी का ओपेरा हॉउस भी पर्यटन के लिहाज से विश्व प्रसिद्ध जगह है और यहां हमेशा ही पर्यटक मौजूद रहते हैं.

क्या है लोन वुल्फ अटैक 

लोन वुल्फ अटैक के लिए आतंकी भीड़-भाड़ वाली जगहों को चुनते हैं. फिर वहां एक फिदायीन अंधाधुंध ट्रक चलाकर भीड़ को कुचल देता है. पिछले साल फ्रांस के नीस शहर में ऐसा ही आतंकी हमला देखने को मिला था.

नॉर्थ कोरिया ने यूएस को न्यूक्लियर हमले की धमकी दी

चेतावनी को लेकर क्या कहा गया ?

सिडनी बिजनेस चैंबर में कार्यकारी निदेशक पैट्रिशिया फोरसिथ ने स्थानीय मीडिया से कहा कि फिलहाल इस नजरिए से सिडनी ओपेरा हाउस में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम की कमी है जो कि चिंताओं को और बढ़ा देती है. उन्होंने कहा, 'इस इलाके का इस्तेमाल करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक नई एजेंसी की जरूरत है.'

म्यांमार में बड़ा हादसा, जल महोत्सव के दौरान 285 की मौत

एक स्थानीय निवासी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, 'इसी साल की शुरुआत में सिडनी में ऐसी घटना सामने आई है जिसमें एक वैन अचानक फुटपाथ पर दौड़ने लगी.'

निवासी ने बताया कि अचानक हमारे पीछे से एक वैन आ गई और पूरे फुटपाथ पर दौड़ने लगी, वह बेहद भयभीत करने वाली घटना थी. हालांकि ये घटना आतंकी नहीं थी लेकिन इस तरह की घटना होने की आशंकाएं बढ़ती जा रहीं हैं.

(आईएनएस इनपुट भी)
First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर