लड़की ने चोर से ही चुरा ली अपनी साइकिल, कैसे...पढ़कर हंस पड़ेंगे...

News18Hindi
Updated: July 16, 2017, 8:08 PM IST
लड़की ने चोर से ही चुरा ली अपनी साइकिल, कैसे...पढ़कर हंस पड़ेंगे...
Photo credit : Jenni K.Morton-Humphreys
News18Hindi
Updated: July 16, 2017, 8:08 PM IST
मामला ब्रिस्टल, यूके का है जहां एक महिला की साइकिल चोरी हो गई. 30 साल की जेनी मोर्टन ने फेसबुक पर अपनी इस चोरी हुई साइकिल की तस्वीर पोस्ट करके इसे ढूंढने की अपील की थी. कई घंटों बाद उसके एक साथी ने फेसबुक पर ही इस साइकिल को ढूंढ निकाला. यानि चोर ने जेनी की साइकिल को बेचने के लिए फेसबुक पर ही एक विज्ञापन पोस्ट कर रखा था.

फिर क्या था जेनी और उसके दोस्त ने इस चोर से साइकिल वापिस लेने की ठानी. हालांकि जेनी ने इस काम में स्थानीय पुलिस से मदद भी मांगी लेकिन इसमें उसे कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई. तो जेनी अकेले ही अपने मिशन पर निकल पड़ी.

अब जेनी ने ग्राहक बनकर इस साइकिल विक्रेता से मुलाकात की. उसने कहा कि वह यह साइकिल खरीदना चाहती है. जेनी बताती हैं ‘मैंने साइकिल खरीदने का नाटक किया और इससे जुड़े कुछ उट-पटांग सवाल किए. मैंने कहा इसकी सीट बहुत ऊंची है और तो और मैंने टेस्ट राइड की इजाज़त भी मांगी.’

फिर क्या था, टेस्ट राइड के बहाने जेनी ने साइकिल उठाई और फिर वहां से वह ऐसी गायब हुई कि चोर उनका इंतज़ार ही करता रह गया. अच्छी बात यही भी रही कि चोर ने इस साइकिल को बेचने से पहले इसकी मरम्मत भी करवा दी थी ताकि ग्राहक को कोई शिकायत न रह जाए. अब हिसाब से तो जेनी के लिए यह चोरी फायदेमंद साबित हुई..
First published: July 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर