वीजा बैन पर ट्रंप के खिलाफ लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ, कर्मचारियों ने दान किए 10 करोड़

भाषा

Updated: February 3, 2017, 4:35 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

ट्विटर के को- फाउंडर और सीईओ जैक डोरसे और उनके करीब 1,000 सहयोगियों ने 15 लाख डॉलर (भारतीय रुपये में लगभग 10 करोड़ रुपये) से ज्यादा का दान किया है. यह दान उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों से आने वाले शरणार्थियों और लोगों पर लगाए गए अस्थायी आदेश के विरोध में कार्य करने वाले एक अधिकार समूह को दिए हैं.

यह दान अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (एसीएलयू) को दिया गया है. एक खबर के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में इस संगठन ने ऑनलाइन माध्यम से 2.4 करोड़ डॉलर से ज्यादा का चैरिटी फंड जुटाया है.

वीजा बैन पर ट्रंप के खिलाफ लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ, कर्मचारियों ने दान किए 10 करोड़
ट्विटर के को- फाउंडर और सीईओ जैक डोरसे और उनके करीब 1,000 सहयोगियों ने 15 लाख डॉलर से ज्यादा का दान किया है.

कंपनी के एक ईमेल के हवाले से टेक क्रंच की रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआत में ट्विटर के 925 कर्मचारियों ने 5,30,000 डॉलर से ज्यादा का दान किया था. इसके बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरसे और कार्यकारी चेयरमैन ओमिद कोरदेस्तानी ने भी दान किया और इस तरह कुल दान 15.9 लाख डॉलर किया गया है. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किए गए दान की पुष्टि की है.

ट्विटर के जनरल काउंसल विजय गड्डे ने एक मेमो में लिखा है कि हमारा काम अभी पूरा होने से दूर है. आने वाले महीनों में हमें कई कानूनी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन जहां तक नागरिक स्वतंत्रता पर खतरे की बात है, उन्हें खुशी है कि लोग लोगों की देखभाल और आजादी के लिए खड़े होंगे. डोरेसे ने भी ट्विटर पर कहा कि बैन के आदेश के मानवीय और आर्थिक प्रभाव वास्तविक हैं और यह परेशान करने वाले हैं.

इसके अलावा न्यूयॉर्क से मिली एक खबर के अनुसार वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयॉन मस्क शनिवार को राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार मंच की बैठक में शामिल होंगे और उनके आव्रजन (इमिग्रेशन), वीजा और सीमा सुरक्षा संबंधी कार्यकारी आदेश (बैन का आदेश) पर चिंता व्यक्त करेंगे. इससे पहले उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्राविस कैलानिक इस मंच की सदस्यता छोड़ चुके हैं.

First published: February 3, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp