अमेरिका: चर्च और छुट्टी मनाने की जगहें आईएस के निशाने पर

भाषा

Updated: December 24, 2016, 11:26 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

वॉशिंगटन। नए साल पर इस्लामिक स्टेट यानि आईएस के हमले का खतरा बढ़ता जा रहा है। बर्लिन हमले के बाद अमेरिकी ने इसे लेकर चेतावनी भी जारी की है। संघीय प्राधिकारियों ने देश की स्थानीय कानून एजेंसियों को चेतावनी दी है कि इस्लामिक स्टेट के समर्थक चर्च और छुट्टी मनाने के स्थानों पर लगातार हमले करने की अपील कर रहे हैं। कल आतंकियों की एक सोशल मीडिया साइट पर अमेरिका के चर्चों के सूची डाले जाने के बाद यह चेतावनी जारी की गई।

बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए हमले के बाद यह सूची सोशल मीडिया पर डाली गई। बर्लिन में सोमवार को एक ट्रक भीड़ से जा टकराया था जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी और 56 अन्य घायल हो गए थे। बाद में इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ली थी।

अमेरिका: चर्च और छुट्टी मनाने की जगहें आईएस के निशाने पर
file photo

एफबीआई के प्रवक्ता एंड्रयू एम्स ने कहा कि  कानून प्रवर्तन साझेदार और एफबीआई निरंतर वार्ता के तहत संभावित खतरों को लेकर नियमित रूप से जानकारियां साझा करते हैं ताकि कानून प्रवर्तन उन समुदायों की रक्षा करने में सक्षम हो सके जिसकी वे सेवा करते हैं।  उन्होंने कहा कि नागरिकों को भी अपने आस-पड़ोस को लेकर सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर रिपोर्ट करने को कहा गया है।

First published: December 24, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp