वेनेजुएला के राष्ट्रपति बोले, बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा ट्रंप प्रशासन

भाषा

Updated: January 17, 2017, 10:59 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

कराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ‘घृणा अभियान’ की निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का प्रशासन बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा। मादुरो ने संवाददाताओं से कहा कि बड़े अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने काफी कयास लगाए हैं। हम अमेरिका में, पश्चिमी दुनिया में, पूरी दुनिया में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ घृणा मुहिम से हैरान हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि वह अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की विदेश नीति पर कोई निर्णय लेने से पहले उनके शुक्रवार को व्हाइट हाउस का कार्यभार संभालने का इंतजार करेंगे। मादुरो ने कहा कि मैं सावधानी बरतना चाहता हूं। मैं केवल यही कहना चाहूंगा कि वह ओबामा से बुरे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वह वैश्विक भूराजनीति में बड़े बदलाव होते भांप रहे हैं। उन्होंने सम्मान, संवाद और सहयोग के संबंध स्थापित किए जाने की इच्छा व्यक्त की।

वेनेजुएला के राष्ट्रपति बोले, बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा ट्रंप प्रशासन
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ‘घृणा अभियान’ की निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का प्रशासन बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा।

वेनेजुएला बढ़ते अपराध, बढ़ती महंगाई और अर्थव्यवस्था की तेजी से खराब होती हालत से जूझ रहा है। तेल के दाम गिरने से हालात और भी खराब हो गए हैं। विपक्ष इसके लिए मादुरो की आर्थिक नीतियों और कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहराता है जबकि राष्ट्रपति का कहना है कि यह अमेरिका के समर्थन वाले पूंजीवादी षडयंत्र का परिणाम है।

First published: January 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp