भगोड़ा घोषित विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 9:45 PM IST
भगोड़ा घोषित विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार
Image Source: PTI File Photo
News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 9:45 PM IST
भारतीय बैंकों से धोखाधड़ी के मामले में 'भगोड़ा' घोषित किए गए उद्योगपति विजय माल्या को मंगलवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. माल्या को जल्दी ही भारत भी प्रत्यर्पित किया जाएगा. हालांकि कोर्ट में पेशी के बाद कुछ ही देर में उन्हें जमानत भी मिल गई. सीबीआई की एक टीम जल्द ही ब्रिटेन जाकर माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रियाओं को पूरा करेगी.

ये भी पढ़ें: एंड ऑफ गुड टाइम्स : आखिर पकड़े ही गए विजय माल्या

माल्या को मंगलवार सुबह लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने की ख़बर है. उन्हें शाम को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया जाएगा. माल्या मनी लॉन्डरिंग के आरोप झेल रहे हैं और भारत ने ब्रिटेन से उन्हें प्रत्यर्पित करने की गुजारिश की थी.

Vijay mallya_R1

माल्या पर बैकों के 9000 करोड़ रुपए का लोन न चुकाने का आरोप है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वादा किया था कि माल्या को जल्द ही भारत लाया जाएगा. वहीं विजय माल्या ने जमानत मिलने के फौरन बाद ट्वीट करते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी को भारतीय मीडिया ने बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया है.



भारत को गरीब बताने वाला स्नैपचैट बना पाकिस्तान का फेवरेट

माल्या के ऊपर 17 बैंकों का 9000 करोड़ कर्ज है. आलीशान जिंदगी के लिए मशहूर विजय माल्या कई बैंकों के डिफॉल्टर घोषित हो चुके हैं. विजय माल्या को डेट रिकवरी ट्रि्ब्यूनल ने बड़ा झटका देते हुए डिआजियो से उन्हें मिलने वाली तकरीबन 515 करोड़ रुपये की रकम फ्रीज कर दी थी.

PHOTO: ऐशगाह से कम नहीं माल्या की मायानगरी!

भारत कर रहा था कोशिश
भारत छोड़ने के बाद भारत विजय माल्या को लंदन से प्रत्यर्पित करने की कोशिश में लगा हुआ था. इसके लिए भारत सरकार ने लंदन और नई दिल्ली में कई दौर की बातचीत भी की थी. इसके बाद माल्या को भारत लाए जाने की संभावना बढ़ गई थी.

पांच राज्यों के चुनाव में बना था मुद्दा
माल्या को लेकर पिछले दिनों पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान यह बड़ा मुद्दा बना था. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने माल्या के बहाने मोदी पर हमला किया था. हालांकि मोदी ने कहा था कि देश का पैसा लेकर भागने वाले बचेंगे नहीं.

IPL-10: विजय माल्या की गिरफ्तारी का आरसीबी पर क्या पड़ेगा असर?
First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर