ट्रंप द्वारा नियुक्त आर्मी सेकेट्ररी ने वापिस लिया अपना नाम

आईएएनएस
Updated: February 4, 2017, 4:20 PM IST
ट्रंप द्वारा नियुक्त आर्मी सेकेट्ररी ने वापिस लिया अपना नाम
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा आर्मी सेक्रेट्ररी के पद पर नियुक्त विंसेंट वायोला ने अपनी कारोबारी व्यस्तताओं के कारण नाम वापस ले लिया है.
आईएएनएस
Updated: February 4, 2017, 4:20 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा आर्मी सेक्रेट्ररी के पद पर नियुक्त विंसेंट वायोला ने अपनी कारोबारी व्यस्तताओं के कारण नाम वापस ले लिया है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, वायोला की टीम ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि वायोला ने राष्ट्रपति ट्रंप को सूचित कर दिया है कि वह आर्मी सेकेट्ररी का पद स्वीकार करने में असमर्थ हैं. इसमें कहा गया कि पिछले 35 सालों में उन्होंने जो कंपनियां खड़ी की हैं, उनसे खुद को अलग करना उनके लिए काफी पेंचीदा है.

वायोला ने कहा कि इस पद के लिए मेरे नाम पर विचार किए जाने को लेकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं और राष्ट्रपति ट्रंप ने मुझमें जो विश्वास जताया, उसकी मैं सराहना करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रशासन के प्रति अपना समर्थन जताता रहूंगा और एक आम नागरिक के तौर पर सेना के समर्थन की अपनी कोशिशों को दोगुना करूंगा. न्यूयॉर्क के एक अरबपति वायोला हॉकी टीम फ्लोरिडा पैंथर्स के मालिक हैं.

वायोला ने वेस्ट पॉइंट से ग्रैजुएशन की है और 101वें एयरबोर्न में सक्रिय भूमिका निभाने के बाद वह अमेरिकी आर्मी रिजर्व में एक सैनिक के रूप में शामिल हो गए. उन्होंने कई कंपनियों की भी स्थापना की है, जिनसे उन्हें अरबों की आय होती है.

आर्मी सेकेट्ररी के रूप में वायोला की नियुक्ति की पुष्टि होने की स्थिति में सीनेट द्वारा उनके वित्तीय खातों की जांच की जाती.
First published: February 4, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर