यमन में सैन्य शिविर के बाहर आत्मघाती हमले में 52 सैनिकों की मौत

भाषा
Updated: December 19, 2016, 9:19 AM IST
यमन में सैन्य शिविर के बाहर आत्मघाती हमले में 52 सैनिकों की मौत
Photo- getty Images
भाषा
Updated: December 19, 2016, 9:19 AM IST
सना। दक्षिणी यमन के अदन शहर में एक सैन्य शिविर के बाहर एक आत्मघाती हमलावर द्वारा धमाका कर खुद को उड़ाए जाने की घटना में कम से कम 52 सैनिक मारे गए। एक सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस्लामिक स्टेट ग्रुप से जुड़ी यमन की इकाई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। सुरक्षा अधिकारी अब्दुल रहमान अल नकीब ने बताया कि 63 लोग विस्फोट में घायल हो गए।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह विस्फोट हुए जिस व्यक्ति ने किया था उसने विस्फोटों वाली बेल्ट बांध रखी थी। सैन्य अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि हमले में कई घायल हुए हैं। यह हमला सैन्यकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया जो पूर्वोत्तर अदन स्थित एक सैन्य ठिकाने के पास अपना वेतन लेने के लिए जमा हुए थे।

हमला एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया जो उन सैनिकों में मिल गया जो अल सावलाबन सैन्य ठिकाने के पास स्थित अदन में विशेष सुरक्षा बलों के प्रमुख कर्नल नासिर सारिया के घर के बाहर जमा हुए थे। आईएस ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक बयान में कहा कि शहादत के लिए निकला लड़ाका सुरक्षा चौकियों से बचते हुए आगे पहुंचा और उसने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया।
First published: December 19, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर